Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Kallakurichi Violence: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में छात्रा की मौत पर भड़की हिंसा, स्कूल में तोड़फोड़ के बाद बसों में लगाई गई आग, देखें Video

Kallakurichi Violence: पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी चिन्नासलेम में स्थित एक स्कूल में पुलिस के अवरोधों को तोड़ते हुए घुस गए और उन्होंने परिसर में खड़ी बसों में आग लगा दी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 17, 2022 16:18 IST
Kallakurichi Violence- India TV Hindi
Image Source : ANI Kallakurichi Violence

Highlights

  • प्रदर्शनकारियों ने की दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग
  • गुस्साए लोगों ने गाड़ियों में लगाई आग और पथराव भी किया
  • 'हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी'

Kallakurichi Violence: तमिलनाडु में कल्लाकुरिचि के निकट रविवार को कक्षा 12वीं की एक छात्रा की मौत के बाद हिंसा फैल गई। गुस्साए लोगों ने दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए आज गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और पथराव भी किया। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी चिन्नासलेम में स्थित एक स्कूल में पुलिस के अवरोधों को तोड़ते हुए घुस गए और उन्होंने परिसर में खड़ी बसों में आग लगा दी। 

उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने पुलिस की बस में भी आग लगा दी। पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी देर में वे फिर से इकट्ठा हो गए और तोड़फोड़ की। पुलिस महानिदेशक सी शैलेंद्र बाबू ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और हिंसा करने वालों को चेतावनी दी। 

उन्होंने चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां से 15 किलोमीटर दूर चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा 13 जुलाई को छात्रावास परिसर में मृत पाई गई थी। यह छात्रा छात्रावास की तीसरी मंजिल में बने कमरे में रहती थी और माना जा रहा है कि उसने सबसे ऊपर के तल से नीचे कूदकर जान दे दी। 

चोलंगुरिचि जिला कलेक्टर पीएन श्रीधर ने  बताया कि चोलनगुरिचि, चिन्नासलेम, निनेर पलायम तालुक में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, तमिलनाडु स्कूल शिक्षा विभाग ने कल्लाकुरिची के मुख्य शिक्षा अधिकारी को घटना पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कथित तौर पर यह सामने आया है कि छात्रा की मौत से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। छात्रा की मौत के बाद उसके परिजन, रिश्तेदार और उसके गांव पेरिवानासालुर के लोग न्याय की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने छात्रा की मौत के मामले की जांच सीबी-सीआईडी से कराने और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement