Karnataka News: प्रदर्शन के दौरान गृह मंत्री के बंगले में घुसे ABVP कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Karnataka News: ABVP के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के आवास में घुसकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 30, 2022 20:35 IST
ABVP Flag(File Photo)- India TV Hindi News
Image Source : PTI ABVP Flag(File Photo)

Highlights

  • गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के आवास में घुसकर विरोध प्रदर्शन किया
  • BJYM के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या का विरोध प्रदर्शन कर की न्याय की मांग
  • ABVP के 30 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

Karnataka News: भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेत्तारू की कुछ दिनों पहले बेल्लारे में उनकी दुकान के सामने हत्या कर दी गई थी। इसी मुद्दे को लेकर ABVP के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के आवास में घुसकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। ABVP के कार्यकर्ता दक्षिण कन्नड़ जिले में BJYM के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या का विरोध कर न्याय की मांग कर रहे थे। अपने संगठन का भगवा झंडा पकड़े भारतीय जनता पार्टी (BJP) की छात्र शाखा ABVP के सदस्य यहां जयमहल स्थित ज्ञानेंद्र के आवास में घुस गए। वहां उन्होंने प्रदर्शन कर ‘हमें न्याय चाहिए’ जैसे नारे लगाए। 

PFI और उसके सहयोगी संगठनों को बैन करनी की मांग

ABVP के सदस्यों ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके सहयोगी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की। ABVP का आरोप है कि PFI और उसके जैसे संगठन हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। पुलिस ने ABVP के कार्यकर्ताओं को वहां से जाने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वे अड़े रहे और नारेबाजी करते हुए परिसर के अंदर धरना प्रदर्शन किया। बाद में, कार्यकर्ताओं ने ज्ञानेंद्र के घर पर धावा बोलने की कोशिश की। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें बंगले से बाहर खदेड़ दिया। विरोध करने पर पुलिस ने उनमें से कुछ पर लाठीचार्ज भी किया। इसके बाद ABVP के कार्यकर्ताओं को सरकारी वाहनों के जरिए वहां से जे सी नगर पुलिस थाने ले जाया गया। इसमें 30 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

"मैं उन्हें फोन करूंगा और उनसे बात करूंगा"

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ युवा खुद को ABVP कार्यकर्ता बताकर उनके घर में दाखिल हुए और प्रदर्शन किया। ज्ञानेंद्र ने कहा, “पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया है। मैंने पुलिस से जांच करने को कहा है कि क्या वे वास्तव में ABVP के सदस्य हैं।” उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारी ABVP कार्यकर्ता थे तो वह कहना चाहेंगे कि सीएम बसवराज बोम्मई ने पहले ही सरकार द्वारा किए गए उपायों के बारे में बताया है। जैसे कि प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड मामले की जांच को N IA को सौंप दिया है। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें फोन करूंगा और उनसे बात करूंगा। वे कट्टर ताकतों के खिलाफ प्रदर्शन करने आए थे। उनमें से कुछ ने कुछ ज्यादती की, जिस पर मैंने गौर किया है। वे यह सोचकर मेरे पास आए कि मैं उनमें से एक हूं और मुझे भी लगता है कि वे मेरे लोग हैं।"

मामले में पुलिस कर चुकी है दो लोगों को गिरफ्तार 

गौरतलब है कि मंगलवार रात को BJYM के सदस्य प्रवीण नेत्तारू  की बेल्लारे में उनकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने हत्या कर दी थी। भाजपा युवा मोर्चा के नेता की हत्या के बाद बुधवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में कई स्थानों पर तनाव पैदा हो गया था। इस मामले में पुलिस ने जाकिर और मोहम्मद शफीक को गिरफ्तार किया है।

Latest India News

navratri-2022