Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka News: दशहरे पर कर्नाटक के मदरसे में घुसी भीड़, पूजा की और लगाए जय श्री राम के नारे

Karnataka News: आरोप है कि कथित तौर पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ और नारेबाजी की है, इसके आलावा ही मदरसे के एक कोने में पूजा भी की।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 07, 2022 9:34 IST
Crowds enter Madrasa in Karnataka on Dussehra- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB (TWITTER) Crowds enter Madrasa in Karnataka on Dussehra

Highlights

  • आरोप है कि कथित तौर पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ और नारेबाजी की
  • मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन की बात कही है
  • 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है

Karnataka News: कर्नाटक के बीदर जिले में दशहरा रैली में भाग ले रहे कुछ लोग एक ऐतिहासिक मदरसे में घुस गए। यहां पर इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की और मदरसे में पूजा भी की। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसे लेकर मुस्लिम समुदायों का कहना है कि अगर शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आरोप है कि कथित तौर पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ और नारेबाजी की है, इसके आलावा ही मदरसे के एक कोने में पूजा भी की। इधर, इस मामले को लेकर मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन की बात कही है। इस पूरी घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

ओवैसी ने किया ट्वीट 

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसा का दृश्य है। जहां भीड़ ने गेट का ताला तोड़ा है और उसे अपवित्र करने की कोशिश की है। उन्होंने पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि आप ऐसा कैसे होने दे सकते हैं? ओवैसी ने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि बीजेपी सिर्फ मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है।

बता दें कि खबरों के मुताबिक, 1460 के दशक में बना बीदर जिले में महमूद गवां मदरसा (Mahmud Gawan Madrasa) भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archeological Survey of India) के अंतर्गत आता है। विरासत संरचना भी राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में शामिल है। 

मदरसे का ताला तोड़ घुसी भीड़

पुलिस ने बताया कि इस भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगाए, फिर मदरसे के एक कोने में खड़े होकर पूजा भी की। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें भीड़ मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर अंदर दाखिल होने की कोशिश करती नजर आ रही है।

जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शन

स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किए। कई संगठनों की मांग है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार को नमाज के बाद बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement