Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karnataka News: 40 प्रतिशत कमीशन के मामले पर पीएम मोदी ने नहीं की कोई कार्रवाई, सिद्धरमैया का बड़ा आरोप

Karnataka News: सिद्धरमैया ने कहा कि संघ के अध्यक्ष केम्पन्ना ने एक साल पहले मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार कमीशन मांग रही है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 15, 2022 23:58 IST
Karnataka Former CM Siddaramaiah(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka Former CM Siddaramaiah(File Photo)

Highlights

  • 'कर्नाटक की सरकार हर परियोजना पर 40 प्रतिशत कमीशन मांग रही है'
  • 'पत्र लिखे एक साल हो गया है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कोई कार्रवाई नहीं की'

Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठेकेदार संघ द्वारा उन्हें भेजे गए एक पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसमें दावा किया गया था कि कर्नाटक की भाजपा सरकार सार्वजनिक कार्यों के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूल रही है। सिद्धरमैया ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 1,000 किलोमीटर पूरे होने पर एक जनसभा को संबोधित किया। सिद्धरमैया ने कहा कि संघ के अध्यक्ष केम्पन्ना ने एक साल पहले मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार कमीशन मांग रही है। 

'पत्र लिखे एक साल हो गया, लेकिन नहीं हुई कार्रवाई'

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, “आज किस सरकार को 40 प्रतिशत कमीशन सरकार कहा जाता है? सिर्फ भाजपा की सरकार को। यह मैं नहीं कह रहा बल्कि ठेकेदार संघ के अध्यक्ष केम्पन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है कि कर्नाटक की भाजपा सरकार हर परियोजना पर 40 प्रतिशत कमीशन मांग रही है।” सिद्धरमैया ने कहा, “केम्पन्ना को पत्र लिखे एक साल हो गया है लेकिन नरेंद्र मोदी ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब भी हम इस मुद्दे को उठाते हैं तो वह कहते हैं, “न खाऊंगा, न खाने दूंगा।” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “आप कहां हो श्रीमान नरेंद्र मोदी ? पिछले एक साल से आपने श्री केम्पन्ना द्वारा लिखे गए पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की। शर्म नहीं आती?”

राहुल ने लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ने की कोशिश की 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने राज्य के साथ अपने परिवार के जुड़ाव को याद करते हुए कर्नाटक के लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ने की कोशिश की। उन्होंने बल्लारी का जिक्र किया, जहां से उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1999 में लोकसभा चुनाव जीता था। गांधी ने कहा कि उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी ने 1978 में चिक्कमगलुरु लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीता था। उन्होंने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत बल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मेरे परिवार और बल्लारी के बीच पुराना रिश्ता रहा है। मेरी मां ने बल्लारी से चुनाव लड़ा और यहां के लोगों द्वारा हृदय से किए गए समर्थन के कारण निर्वाचित हुईं।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement