Friday, April 26, 2024
Advertisement

Kashmir Grenade Attack: कश्मीर के शोपियां में मजदूरों पर ग्रेनेड अटैक, आतंकी हमले में कई लोग घायल

जानकारी मिली है कि शोपियां के अगलर जैनपोरा इलाके में एक गैर स्थानीय मजदूरों के अस्थायी टेंट पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जो कुछ ही दूरी पर जाकर फट गया।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: June 03, 2022 23:23 IST
Grenade Attack Kashmir's Shopian - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Grenade Attack Kashmir's Shopian 

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ आतंकी हमला
  • गैर-कश्मीरी मजदूरों के टेंट पर ग्रेनेड अटैक
  • कल बडगाम बिहार के एक मजदूर की हत्या

Kashmir Grenade Attack: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला हुआ है। दहशतगर्दों ने मजदूरों पर ग्रेनेड अटैक किया जिसमें कई मजदूर घायल हो गए। ग्रनेड हमले के बाद आतंकियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। बता दें कि कल बडगाम में भी बिहार के एक मजदूर को आतंकियों ने गोली मार दी थी और शोपियां में आज फिर मजदूरों को निशाना बनाया गया।

केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग को लेकर आज ही हाईलेवल मीटिंग की है। जानकारी मिली है कि शोपियां के अगलर जैनपोरा इलाके में एक गैर स्थानीय मजदूरों के अस्थायी टेंट पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जो कुछ ही दूरी पर जाकर फट गया। इस आतंकी हमले में दो मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद इलाके की तलाशी जारी है।

कल बिहार के मजदूर ने गवांई जान

गौरतलब है कि गुरुवार को कश्मीर के बडगाम में ईंट भट्ठे पर काम करने वाले प्रवासी मजदूरों पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में 1 मजदूर की जान चली गई, जबकि एक मजदूर बुरी तरह से घायल हो गया। आतंकियों ने मजदूरों पर अटैक बडगाम के मगरेपोरा चडूरा इलाके में किया। हमले में जान गंवाने वाले मजदूर का नाम दिलखुश बताया जा रहा है और वह बिहार का रहने वाला था। 

कश्मीर में बैक टू बैक टारगेट किलिंग

बता दें कि कश्मीर में साल 2022 में अब तक आतंकी हमलों में 20 नागरिकों की हत्या हो चुकी है। हैरानी की बात ये है कि इनमें से 9 हत्याएं पिछले 22 दिन में ही हुईं, जिसमें 5 हिंदू और 3 सुरक्षाबलों के जवान थे। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ने बैंक में घुसकर एक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। गुरुवार को लोकल टेररिस्ट ग्रुप कश्मीर फ्रीडम फाइटर (KFF) ने लेटर जारी कर धमकी दी थी कि सबका अंजाम ऐसा ही होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement