Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लड़का हो या लड़की, ओला-ऊबर बाइक पर सफर करने से पहले ध्यान रखें ये बातें, यहां महिला के साथ हुआ बड़ा हादसा

क्या आप कैब से सफर करते हैं? अगर आप हर रोज कैब से यात्रा करते हैं तो आपके लिए खबर खास है। कैब से यात्रा करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना है। ये जानना बेहद जरुरी है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: November 16, 2022 23:43 IST
कैब से यात्रा करते समय किन बातों का ध्यान रखें। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कैब से यात्रा करते समय किन बातों का ध्यान रखें।

आजकल शहरों में एक जगह से दूसरे जगहों पर जाना आसान हो गया है। समय के साथ साधन के कई संसधान हो गए हैं। अगर आपको कहीं जाना होता है तुरंत उबर, ओला या रैपिडो से कैब बुक कर लेते हैं। लेकिन यात्रा करते समय ये गलती भी जरुर करते होंगे। जैसे एक बेंगलुरु की रहने वाली महिला ने किया था। महिला ने जो गलती की शायद आप भी करते होंगे इसलिए कैब बुक करने के बाद किन बातों का ध्यान रखना है ये जानना बेहद जरुरी है।  

पहले जानते हैं कि क्या हुआ था महिला के साथ? 

बेंगलुरु में एक मॉडल ने बाइक टैक्सी एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म रैपिडो के एक सवार के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है।  21 वर्षीय पीड़िता पेशे से मॉडल है। इसके अलावा डबिंग कलाकार भी है। उसने सोमवार को शहर की हेन्नूर पुलिस में मंजूनाथ तिप्पेस्वामी के रूप में पहचाने गए आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

महिला ने क्या कर दी गलती 
पीड़िता ने बताया कि जक्कुर से बाबूसाबपाल्या तक रात करीब 10.30 बजे काम के बाद घर पहुंचने के लिए उसने रैपिडो पर रजिस्ट्रेशन नंबर केए51 एच 5965 की बाइक बुक की थी। उसने कहा कि जब वह बाइक पर बैठी तो आरोपी ने उसका फोन बंद होने की बात कहकर ओटीपी नंबर नहीं लिया और गाइड करने के लिए कहा। पुलिस ने कहा कि जब पीड़िता ने निर्देश देना शुरू किया तो आरोपी ने उसे पीछे से छूना शुरू कर दिया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी ने उसके गुप्तांगों को छुआ और परेशान किया। पुलिस ने कहा कि यौन उत्पीड़न के लिए आईपीसी की धारा 354 (ए) के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

जानें ये अहम टिप्स
अगर आपने किसी भी माध्यम से कैब बुक किया है तो आप कैब के दिए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही यात्रा करें। कैब का ड्राइवर आपसे बहाने बनाता है कि मोबाइल ऑफ है आप मुझे गाइड कर दो तो आप ऐसा बिल्कुल ही नहीं करें। अगर आपने ये गलती कर दी तो आपका लाइव लोकेशन कंपनी के ऐप में नहीं दिखेगा। वहीं दूसरी चीज आप जब भी यात्रा कर रहे हैं तो उस यात्रा से जुड़ी डिटेल्स अपने परिवार या किसी खास के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा आप अपनी  Whatsapp का लाइव लोकेशन घर वालों के साथ शेयर कर सकते हैं। अगर इसके बाद भी आपको यात्रा के समय डर लग जाए तो आप किसी से फोन पर बात करते हुए यात्रा कर सकते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement