Friday, May 03, 2024
Advertisement

Kerala Politics: कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज...कांग्रेस ने की केरल के सीएम विजयन की आलोचना, बोली- आप इनसे भी बड़े तानाशाह साबित हो रहे

Kerala Politics: मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस कदम की तीखी आलोचना करते हुए साफ किया है कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं को विरोध करने के लिए नहीं भेजा था।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 14, 2022 21:04 IST
Pinarayi Vijayan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Pinarayi Vijayan

Highlights

  • कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज
  • पार्टी के दोनों कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार
  • कार्यकर्ताओं को विरोध करने के लिए नहीं भेजा: कांग्रेस

Kerala Politics: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ एक विमान में नारे लगाने वाले युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है। पार्टी के दोनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस कदम की तीखी आलोचना करते हुए साफ किया है कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं को विरोध करने के लिए नहीं भेजा था। 

विधानसभा में विपक्ष के नेता वी. डी. सतीशन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर एलडीएफ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पार्टी विमान में विजयन के खिलाफ नारे लगाने वाले कार्यकर्ताओं से किनारा नहीं करेगी। सतीशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया, "विरोध में सिर्फ नारेबाजी करने पर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। इससे केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन हिटलर, नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से भी बड़े तानाशाह साबित हो रहे हैं।"

पुलिस ने कहा कि युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी (साजिश), 307 (हत्या की कोशिश) और 332 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के साथ-साथ विमान सुरक्षा से संबंधित कानूनों के तहत सोमवार रात को मामला दर्ज किया गया है। 

'जयराजन के खिलाफ मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया?'

कांग्रेस नेता ने पूछा कि युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को विमान के अंदर कथित तौर पर धक्का देने वाले एलडीएफ के संयोजक ईपी जयराजन के खिलाफ मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया? सतीशन ने जयराजन के इस आरोप को भी खारिज किया कि कांग्रेस के कार्यकर्ता शराब के नशे में थे। उन्होंने मीडिया को बताया, "वे उड़ान में प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि कांग्रेस के किसी नेता को इसकी जानकारी नहीं थी। हमने किसी को विरोध करने के लिए नहीं भेजा है,लेकिन हम उनसे किनारा नहीं कर रहे हैं।"

 तिरुवनंतपुरम में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि राजनीतिक दुश्मनी के चलते तीन आरोपियों फरज़ीन माजिद, नवीन कुमार और सुनीत कुमार ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की हत्या की साजिश रची और कन्नूर से तिरुवनंतपुरम की उड़ान में सवार हो गए। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि एक आरोपी मजीद पेशे से शिक्षक हैं और उन्हें जांच पूरी होने तक स्कूल से निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर आरोप लगाने के बाद से ही विजयन कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement