Friday, April 19, 2024
Advertisement

कुरुक्षेत्र में आज महापंचायत, पहलवानों के सपोर्ट में हो सकता है बड़ा ऐलान

गुरुवार को गोंडा में एक प्रेसवार्ता में WFI के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि 18 जनवरी को पहली बार जब ये लोग धरने पर बैठे थे, पहले कुछ और अब कुछ और मांग है। ये लोग लगातार अपनी मांग और शर्तें बदल रहे हैं, लेकिन मैं अपनी बातों पर टिका हुआ हूं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 02, 2023 7:05 IST
Brij Bhushan Sharan Singh, Bajrang Punia, Wrestler, Khap Panchayat- India TV Hindi
Image Source : FILE कुरुक्षेत्र में पहलवानों के सपोर्ट में खाप महापंचायत

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक्शन की मांग को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं। पहलवानों के समर्थन में आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें विरोध को लेकर आगे की रणनीति पर फैसला होना है। पंचायत कुरुक्षेत्र के जाट भवन में सर्व खाप की पंचायत होने वाली है। गुरुवार को मुजफ्फरनगर में खाप महा पंचायत आयोजित की गई थी, जिसमें चार राज्यों की 50 खाप पंचायतों ने हिस्सा लिया था और देश के लिए मेडल लाने वाले पहलवानों को सपोर्ट करने का फैसला किया था। 

राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलेगा खापों की समिति 

सोरम में महापंचायत के दौरान ये प्रस्ताव रखा गया कि पहलवान गंगा में पदक बहाने के बजाय इसे अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के माध्यम से नीलाम करें। वहीं खाप प्रमुखों की समिति का गठन का प्रस्ताव रखा गया। यही समिति  भविष्य में पहलवानों के विरोध के लिए सारे फैसले लेगी। इसके साथ ही एक प्रतिनिधि मंडल पहलवानों की मांग को लेकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और गृहमंत्री के पास जाएंगे और उनकी बात रखेंगे। इसके साथ ही दिल्ली की सीमाओं को फिर से बंद कर प्रोटेस्ट करने पर भी महापंचायत में सहमति बनी है। वहीं देशव्यापी आंदोलन खड़ा करने की तैयारी किसान संगठन कर रहे हैं। इन प्रस्तावों पर फाइनल फैसला आज कुरुक्षेत्र की महापंचायत में आने वाला है। 

'अगर आरोप सही हुए तो फांसी पर लटक जाऊंगा'

वहीं इससे पहले गुरुवार को गोंडा में एक प्रेसवार्ता में WFI के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि 18 जनवरी को पहली बार जब ये लोग धरने पर बैठे थे, पहले कुछ और अब कुछ और मांग है। ये लोग लगातार अपनी मांग और शर्तें बदल रहे हैं, लेकिन मैंने पहले भी यही कहा था कि अगर आरोप सही हुए तो फांसी पर लटक जाऊंगा। मैं आज भी अपनी कही हुई बात पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई क्या कह रहा है, कोई कहां किसी पंचायत कर रहा है, इससे मुझे कोई लेना-देना नहीं है। मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है और अगर जांच में मैं गलत साबित होता हूं तो मुझे सजा दी जाएगी और वह मुझे स्वीकार होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement