Friday, July 19, 2024
Advertisement

'कोच्चि से लंदन जा रही फ्लाइट में है बम...' धमकी भरे फोन कॉल से मचा हड़कंप, ऐसे पकड़ में आया संदिग्ध

फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फ्लाइट में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कई घंटों की तलाशी के बाद फ्लाइट में कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 25, 2024 14:57 IST
एयर इंडिया का विमान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI एयर इंडिया का विमान

केरल के कोच्चि से लंदन जाने वाले विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। एअर इंडिया के विमान में सोमवार देर रात को बम रखे होने की धमकी मिली। इसके बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोच्चि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा सख्त कर दी गई। कोच्चि से लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान में डॉग स्कॉयड और बम निरोधक दस्ते ने  सर्च ऑपरेशन चलाया।

कई घंटों की तलाशी के बाद उड़ा विमान

कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद लंदन जाने वाले विमान में कोई बम नहीं मिला। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने धमकी भरा फोन करने के संदेह में 29 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा है। कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने विमान की गहन तलाशी ली और कोई खतरा नहीं पाया। इसके बाद विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई। 

एयर इंडिया के कॉल सेंटर में आई थी धमकी भरी कॉल

एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा कि मुंबई में एअर इंडिया के कॉल सेंटर पर सोमवार देर रात फ्लाइट संख्या एआई 149 को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन आया था। इस फ्लाइट को कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरनी थी। इसकी सूचना देर रात एक बजकर 22 मिनट पर तुरंत आई। बम की धमकी की सूचना एअर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) को भी दी गई। 

विमान को दूसरी जगह ले जाकर की गई तलाशी

तुरंत ही सीआईएएल ने सुरक्षा कर्मियों और बम निरोधक दस्ते को बुलाकर विमान में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के लिए कोचीन हवाई अड्डे पर विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया। तब वहां पर उसकी गहन तलाशी ली गई। कई घंटों की जांच के बाद कुछ नहीं निकला तो धमकी भरे फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान करने का प्रयास किया गया। 

केरल के  29 वर्षीय सुहैब ने किया धमकी भर कॉल

जांच में खुलासा हुआ कि मलप्पुरम जिले के 29 वर्षीय सुहैब ने यह फोन किया था, जिसे एआई 149 उड़ान से लंदन जाना था। कोचीन हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय गंतव्य टर्मिनल पर प्रवेश के दौरान एएसजी ने सुहैब, उसकी पत्नी तथा बेटी को रोक लिया। हिरासत में लेने के साथ ही उसे पूछताछ तथा कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement