Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lalit Modi Net Worth: सुष्मिता सेन का दिल चुराने वाले ललित मोदी कितनी संपत्ति के मालिक हैं? पूर्व मिस यूनिवर्स की भी कमाई जानें

Lalit Modi Net Worth: ललित मोदी ने अपनी ट्वटिर बायो में खुद का परिचय मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसीडेंट के रूप में दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कंपनी की कुल नेटवर्थ 12 हजार करोड़ रुपए है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 16, 2022 14:47 IST
Lalit Modi Net Worth- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Lalit Modi Net Worth

Highlights

  • 4500 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ललित मोदी
  • 12 हजार करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाली मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसीडेंट हैं मोदी
  • मोदी के पास 3 फेरारी कार, कीमत 15 करोड़ रुपए

Lalit Modi Net Worth: IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इस समय देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। 58 साल के मोदी और 46 साल की सुष्मिता सेन एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। गौरतलब है कि ललित मोदी को देश से भगोड़ा घोषित किया गया है लेकिन वह आज भी आलीशान जिंदगी जीते हैं। जहां एक तरफ सुष्मिता सेन के पास उन्हें चाहने वाले करोड़ों फैन हैं, वहीं ललित मोदी (Lalit Modi) के पास हजारों करोड़ की संपत्ति है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललित मोदी इस समय 4500 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं और मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसीडेंट हैं, जिसकी कुल नेटवर्थ 12 हजार करोड़ रुपए है।

मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसीडेंट हैं ललित मोदी

ललित मोदी (Lalit Modi) ने अपनी ट्वटिर बायो में खुद का परिचय मोदी इंटरप्राइजेज के प्रेसीडेंट के रूप में दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कंपनी की कुल नेटवर्थ 12 हजार करोड़ रुपए है। ये कंपनी एंटरटेनमेंट, रेस्तरां, टोबैको, पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, एग्रो, रिटेल, एजुकेशन, कन्फेक्शनरी और कॉस्मेटिक का बिजनेस करती है। इसका कारोबार भारत के अलावा वेस्ट अफ्रीका, साउथ-ईस्ट अफ्रीका, मिडिल ईस्ट, ईस्ट यूरोप, साउथ-ईस्ट एशिया, साउथ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और सेंट्रल अमेरिका में फैला है।

4500 करोड़ की संपत्ति और लंदन में आलीशन घर 

ललित मोदी (Lalit Modi) के पास 4500 करोड़ की संपत्ति है। इसके अलावा वह लंदन में शानदार महल में रहते हैं। उनका आलीशान बंगला 7000 स्क्वायर फीट में फैला है। इसमें 8 बेडरूम हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि वह इस बंगले का 20 लाख रुपए महीने से ज्यादा का किराया देते हैं। मोदी के पास 3 फेरारी कार भी हैं, जिनकी कीमत 15 करोड़ रुपए है। उनका ये घर लंदन के प्रतिष्ठित 117, स्लोएन स्ट्रीट पर है।

बड़े बिजनेस परिवार से संबंध रखते हैं ललित मोदी

ललित मोदी (Lalit Modi) का जन्म 29 नवंबर 1963 को दिल्ली में एक बिजनेस क्लास फैमिली में हुआ था। उनके पिता कृष्ण कुमार मोदी और दादा गूजरमल मोदी भी बिजनेस की दुनिया के बड़े नाम थे। ललित मोदी के दादा ने अपने बिजनेस की शुरुआत चीनी मिल से की थी। उन्हें पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था। ललित के पिता ने अपने फैमिली बिजनेस को और आगे बढ़ाया और वह कई और क्षेत्रों में भी आगे बढ़े।

सुष्मिता सेन के पास कितनी संपत्ति है 

Sushmita Sen Income

Image Source : INDIA TV GFX
Sushmita Sen Income

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के पास कुल 74 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनकी हर महीने की कमाई 60 लाख रुपए से ज्यादा है और वह सालाना 9 करोड़ रुपए कमाती हैं। सुष्मिता (Sushmita Sen) हर फिल्म के लिए करीब 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए उनकी कमाई 1.5 करोड़ रुपए है। 

मुंबई के वर्सोवा में रहती हैं सुष्मिता

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के पास मुंबई के वर्सोवा में एक लग्जरी फ्लैट है। वह 1.42 करोड़ रुपए की BMW 7 सीरीज 730Ld रखती हैं। इसके अलावा उनके पास एक करोड़ रुपए की कीमत वाली BMW X6, 90 लाख रुपए वाली AUDI Q7 औरर 35 लाख वाली Lexus LX 470 भी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement