Monday, May 13, 2024
Advertisement

उधमपुर में लैंडस्लाइड, जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम

 जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार रात भूस्खलन हो जाने के चलते 270 किमी लंबे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातयात अवरूद्ध हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2022 7:59 IST
Land Slide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Land Slide

जम्मू। जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार रात भूस्खलन हो जाने के चलते 270 किमी लंबे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातयात अवरूद्ध हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उधमपुर के समरोली खंड में देवाल ब्रिज के नजदीक राजमार्ग पर एक बड़ा चट्टान पहाड़ी से गिर गया। अधिकारियों ने बताया कि मार्ग को यातायात के लिए खोलने का कार्य शुरू कर दिया है और कार्य प्रगति पर है। रामबन जिला प्रशासन ने बताया कि राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप है। अधिकारियों ने बताया कि बड़ी संख्या में वाहन राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। ट्रैफिक विभाग ने लोगों से कहा है कि वे जब तक हाईवे पर मलवे को हटाने का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक वे हाईवे पर यात्रा न करें।

आपको बता दें कि गत शनिवार को महज आठ घंटों तक खुला रहने के बाद जम्मू श्रीनगर हाईवे मगरकोट में भूस्खलन के कारण फिर से बंद हो गया था। मलबा हटाने के बाद इसे दस घंटों के बाद खोल दिया गया। मगर देर रात समरोली के देवाल इलाके में एक बार फिर हाईवे पर भूस्खलन होने की वजह से मलवा सड़क पर आ गया जिसकी वजह से एक बार फिर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। मलवा हटाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

इससे पहले शनिवार को भी कैफेटेरिया मोड़ सहित कई जगहों पर बंद हाईवे पर गिरे मलबे को हटा कर शनिवार शाम को छह बजे हाईवे खोला गया था। मगर आठ घंटों तक ही हाईवे पर यातायात चला पाया था। इसी बीच शनिवार और रविवार की रात दो बजे मगरकोट में सड़क पर काफी मलबा आ गिरा था। जिससे हाईवे बंद हो गया। जिस समय मलबा गिरा उस समय हाईवे पर दोनों तरफ से फंसे हुए वाहनों को निकाला जा रहा था। ऐसे में एक बार फिर से मलबा गिरने से बंद हाईवे के कारण दोनों तरफ फिर से काफी वाहन फंस गए।

इसके बाद मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया। तकरीबन दस घंटों की मशक्कत के बाद हाईवे पर गिरे मलबे को साफ कर रविवार दोपहर 12 बजे हाईवे को फिर से खोल यातायात बहाल कर दिया गया। मगर हाईवे पर यातायात की रफ्तार बेहद मंद गति से चल रही थी।

डीएसपी रामबन पारुल भारद्वाज ने बताया कि खराब मौसम के कारण हाईवे ठीक से नहीं चल पाया और दोनों तरफ काफी वाहन फंस गए। उन्होंने बताया कि समरोली में एक बार फिर भूस्खलन होने से हाईवे बंद हो गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ट्रैफिक कंट्रोल रूम से हाईवे की जानकारी हासिल करने के बाद ही हाईवे पर उतरें। फिलहाल श्रीनगर जाने वाले वालों को ऊधमपुर व जम्मू में रोक दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement