Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Layer Shot AD: डिओड्रेंट के इन विवादित ऐ़ड को सरकार ने किया बैन, 'रेप कल्चर' को कर रहे थे प्रोमोट

लेयर शॉट के बॉडी स्प्रे ऐड को लेकर सोशल मीडिया पर खासा विवाद हो गया है। परफ्यूम के विज्ञापन में रेप की मानसिकता को बढ़ावा देने को लेकर लोगों में खासा गुस्सा देखा जा रहा है। अब इसपर कार्रवाई करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विवादास्पद डिओड्रेंट विज्ञापन को निलंबित करने का आदेश दिया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 04, 2022 17:11 IST
Centre orders suspension of controversial deodorant advertisement- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB OF LAYER'R SHOT AD Centre orders suspension of controversial deodorant advertisement

Highlights

  • लेयर शॉट के ऐड को लेकर बढ़ा विवाद
  • विज्ञापन में रेप की मानसिकता को बढ़ावा
  • केंद्र सरकार ने विवादित ऐड किया बैन

Layer Shot AD: लेयर शॉट के बॉडी स्प्रे ऐड को लेकर सोशल मीडिया पर खासा विवाद हो गया है। परफ्यूम के विज्ञापन में रेप की मानसिकता को बढ़ावा देने को लेकर लोगों में खासा गुस्सा देखा जा रहा है। अब इसपर कार्रवाई करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विवादास्पद डिओड्रेंट विज्ञापन को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही विज्ञापन को लेकर जांच भी शुरू कर दी  है।

परफ्यूम और बॉडी स्प्रे के विज्ञापनों मे आए दिन विवादित चीजें प्रस्तुत की जाती आ रही हैं। इस बार लेयर के शॉट डियो के दो विज्ञापनों पर विवाद खड़ा हो गया है। लोगों का कहना है कि ये विज्ञापन बलात्कार को बढ़ावा देने वाले हैं। ट्विटर पर लेयर कंपनी के दो विज्ञापन शेयर किये जा रहे हैं। दोनो ही वीडियो में लड़की के लिए अपमानजनक डायलॉग को दोहराया जा रहा है, जिससे लोग खासे नाराज हैं।

विवादित ऐड में क्या है?

लेयर शॉट के एक विवादित विज्ञापन में दिखाया गया कि एक कमरे में अचानक तीन लड़के घुस आते हैं, लड़की एक दम से सहम जाती है। कमरे में पहले से ही एक लड़का और लड़की मौजूद होते हैं। लड़ाक-लड़की को बेड पर बैठे देख तीनों लड़के में से एक पूछता है कि शॉट तो मारा होगा। इस बात से वहां मौजूद लड़की और भी डर जाती है। तब लड़का जवाब देता है कि हां मारा। इसके बाद कमरे में घुसे तीनों लड़के कहते हैं कि अब हमारी बारी है।

दूसरे विज्ञापन में क्या दिखाया?

लेयर के शॉट का दूसरा ऐड वीडियो भी लगभग उसी तर्ज पर बना है। इस ऐड में दिखाया गया है कि चार लड़के एक स्टोर में उस एरिया में जाते हैं, जहां परफ्यूम रखे होते हैं। यहां पहले से एक लड़की मौजूद होती है। इस लड़की के पीछे खड़े होकर लड़के आपस में बात करते हैं कि हम चार है और यहां सिर्फ एक है, तो शॉट कौन लेगा? तभी घबराई लड़की पीछे मुड़ती है और उन लड़कों की तरफ देखती है। लड़की के चेहरे पर गुस्सा भी दिखता है। उसे लगता है कि वे लोग उसके बारे में बात कर रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement