Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Highlights: यहां पाएं देश-दुनिया की बड़ी खबरों के पल-पल के अपडेट्स

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बातों को पहुंचाने में लगे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 13, 2024 6:30 IST
Breaking News, Live Updates - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च तक असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के 3 दिन के दौरे पर रहेंगे। इसके अलावा देश-दुनिया में और भी तमाम घटनाएं पल-पल घटती ही रहती हैं। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की

  • 8:45 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो संपन्न हो गया है। वे काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं। 

  • 7:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। वाराणसी में उनका रोड शो जारी है। वे एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर जा रहे हैं जहां वे दर्शन करेंगे। पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से बाबा विश्वनाथ मंदिर तक 28 किलोमीटर लंबा रोड शो कर रहे हैं। 38 जगहों पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।

     

  • 6:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी का राजभर वोटर किसके साथ?

    NDA-83%
    INDIA-9%
    BSP-3%
    अन्य-5%

     

  • 6:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी का वैश्य वोट किसके साथ?

    NDA-73%
    INDIA-11%
    BSP-4%
    अन्य-12%

  • 6:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी का ठाकुर वोटर किसके साथ?

    NDA-82%
    INDIA-7%
    BSP 5%
    अन्य -6%

     

  • 6:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी का ब्राह्मण वोटर किधर?

    ओपिनियन पोल के अनुमानों के मुताबिक यूपी के 84% ब्राह्मण वोटर मोदी-योगी के साथ हैं। 3 फीसदी ब्राह्मण वोटर इंडिया गठबंधन के साथ और 2 प्रतिशत बीएसपी के साथ हैं जबकि 11 प्रतिशत अन्य के साथ हैं।

  • 5:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गैर-जाटव दलित वोट बैंक का बंटना तय- पोल

    यूपी में गैर-जाटव दलित वोट का  45% एनडीए के साथ जा सकता है। 40 प्रतिशत वोट बीएसपी के साथ जा सकता है जबकि इंडिया गठबंधन के सथ 2 फीसदी गैर-जाटव दलित वोट जा सकता है। वहीं 13 प्रतिशत वोट अन्य के साथ जा सकता है।

  • 5:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यादव वोट बंटने से हार सकते हैं अखिलेश?

    ओपिनियन पोल के अनुमानों के मुताबिक यादव वोट बंटने से अखिलेश की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी बदायूं, कन्नौज, गाजीपुर, फर्रूखाबाद, फिरोजाबाद, कुशीनगर, और बांदा सीट हार सकती है।

  • 5:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यादव वोट में कितनी फूट?

    इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल के अनुमानों के मुताबिक पूरे उत्तर प्रदेश में 23% यादव अखिलेश यादव से टूटकर मोदी-योगी के साथ आ रहे हैं।  इंडिया गठबंधन के साथ 69 प्रतिशत और बीएसपी के साथ 3 प्रतिशत यादव हैं जबकि अन्य के पक्ष में 5 प्रतिशत वोट हैं।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र राजूखेड़ी भाजपा में शामिल

    लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और पूर्व विधायकों सहित कई अन्य लोग शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पचौरी, राजूखेड़ी और अन्य नेता सुबह पार्टी के राज्य मुख्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यमन के हूती विद्रोहियों के संदिग्ध हमले में अदन की खाड़ी में एक पोत के पास हुए विस्फोट

    अदन की खाड़ी में शुक्रवार को एक पोत के निकट विस्फोट हुए और ऐसा संदेह है कि ये हमले यमन के हूती विद्रोहियों ने किए हैं। पश्चिम एशिया में जलमार्गों पर नजर रखने वाले ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ऑपरेशंस सेंटर’ के अनुसार इस हमले में पोत पर सवार कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। निजी सुरक्षा कंपनी एंब्रे ने भी इस हमले की अलग से सूचना दी। हूती विद्रोहियों ने हमले की फिलहाल जिम्मेदारी नहीं ली है।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम लगभग 7 बजे उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचेंगे और वाराणसी में काशी के विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री वाराणसी से ही लोकसभा सांसद हैं और बीजेपी ने 2024 के चुनावों के लिए भी उन्हें यहीं से एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है।

  • 8:09 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बंगाल को भी हजारों करोड़ रुपये की सौगात देंगे PM

    पीएम मोदी असम के बाद पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जाएंगे और लगभग 3 बजकर 45 मिनट पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे पश्चिम बंगाल में लगभग 4500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 

  • 8:08 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

    पीएम मोदी आज दोपहर लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर जोरहाट पहुंचेंगे और प्रसिद्ध अहोम जनरल लाचित बोरफुकन की भव्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वे जोरहाट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे और असम में 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पूर्वोंत्तर के राज्यों को आज हजारों करोड़ रुपये का 'गिफ्ट' देंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े 10 बजे, ईटानगर जाएंगे और वहां 'विकसित भारत विकसित पूर्वोत्तर' कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे ईटानगर में सेला सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और लगभग 10,000 करोड़ रुपये की उन्नति योजना का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में लगभग 55,600 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement