Sunday, April 28, 2024
Advertisement

LIVE: PM मोदी ने कहा, इस नए जम्मू-कश्मीर का इंतजार हम सभी को कई दशकों से था

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आते जा रहे हैं, देश में सियासी हलचल में भी वैसे-वैसे इजाफा होता जा रहा है। देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी हलचल के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 08, 2024 0:00 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी अपडेट यहां पाएं।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा देश-दुनिया में और भी तमाम घटनाएं पल-पल घटती ही रहती हैं। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजस्थान में बीजेपी ने 8 जिलाध्यक्ष बदले

    बीजेपी ने राजस्थान में आठ जिलों में नए जिलाध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल ने प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर बुधवार रात इस बारे में आदेश जारी किया। इसके तहत झुंझुनूं में बनवारीलाल सैनी को, सीकर में कमल सिकवाल को, टोंक में अजीत मेहता को, डूंगरपुर में हरीश पाटीदार को, कोटा शहर में राकेश जैन को, कोटा देहात में प्रेम गोचर को, बूंदी में सुरेश अग्रवाल और बारां में नंदलाल सुमन को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि पार्टी ने किसान मोर्चा के जिलाध्यक्षों सहित कई पदों पर हाल ही में नियुक्ति की हैं।

  • 2:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    BJP और BJD एक ही सिक्के के दो पहलू: कांग्रेस

    कांग्रेस ने ओडिशा में BJD और BJP के बीच गठबंधन के स्पष्ट संकेत मिलने के बाद गुरुवार को आरोप लगाया कि ये दोनों दल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि अब यह सच्चाई सामने आती हुई दिख रही है कि BJD और BJP द्वारा एक दूसरे का विरोध करना सिर्फ दिखावा है। ओडिशा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए BJP और बीजू जनता दल में गठबंधन के संकेत मिल रहे हैं।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया रोड शो

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूबे की राजधानी देहरादून में रोड शो किया।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इस नए जम्मू-कश्मीर का इंतजार हम सभी को कई दशकों से था: PM मोदी

    श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'धरती के स्वर्ग पर आने का यह अहसास, यह अनुभूति शब्दों से परे है। प्रकृति का यह अनुपम स्वरूप, यह हवा, ये वादियां, यह वातावरण, और उसके साथ आप कश्मीरी भाइयों-बहनों का इतना सारा प्यार, मैं जम्मू-कश्मीर की आवाम का आज हृदय से अभिनंदन करता हूं। यह वो नया जम्मू-कश्मीर है जिसका इंतजार हम सभी को कई दशकों से था।'

  • 12:09 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कश्मीर पहुंच चुके हैं। उनके विमान ने अबसे थोड़ी ही देर पहले श्रीनगर एयरपोर्ट पर लैंड किया है।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीर में इस बार कमल खिलने जा रहा है: बीजेपी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मौके पर BJP ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि कश्मीर में इस बार कमल खिलने जा रहा है। बता दें कि कश्मीर घाटी में बीजेपी ने कभी भी लोकसभा सीट नहीं जीती है।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कश्मीर में पीएम मोदी की रैली में जुटी भारी भीड़

    जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम की ओर जा रहे हैं।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पेंशनभोगियों के बकाये के भुगतान के लिए 15 करोड़ रुपये हर महीने जारी करेगी MCD

    दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अपने पेंशनभोगियों के लंबित बकाये के भुगतान के लिए सातवें केंद्रीय वेतन आयोग (सीपीसी) की सिफारिशों के अनुसार हर महीने 15 करोड़ रुपये जारी करने का फैसला किया है। एक आधिकारिक दस्तावेज में यह जानकारी दी गयी। निगम ने पेंशनभोगियों के लंबित बकाये की पहली किस्त का वितरण करने के लिए एक संदेश जारी किया है। इन पेंशनभोगियों में से कई ऐसे हैं, जो पिछले सात साल से अधिक समय से अपने बकाये का इंतजार कर रहे हैं।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी राष्ट्र को समर्पित करेंगे 'समग्र कृषि विकास कार्यक्रम'

    'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए लगभग 5000 करोड़ रुपये के कार्यक्रम- 'समग्र कृषि विकास कार्यक्रम' राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह स्वदेश दर्शन और प्रसाद (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन ड्राइव) योजना के अंतर्गत 1400 करोड़ रुपये से अधिक राशि की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे, इसमें 'हजरतबल तीर्थ का एकीकृत विकास', श्रीनगर परियोजना भी शामिल है। 

  • 9:03 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

    अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी।

  • 8:22 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राहुल गांधी की यात्रा आज राजस्थान जाएगी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बृहस्पतिवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी। राहुल ने मध्य प्रदेश में यात्रा के दौरान सरकार में आते ही जाति जनगणना कराने की बात कही है। 

  • 7:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर को आज 5 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर को 5 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे। यह आर्टिकल 370 हटने के बाद उनका पहला कश्मीर दौरा है। प्रधानमंत्री बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए डल झील समेत पूरे श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

  • 7:00 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज करेंगी पैदल मार्च

    पीएम नरेंद्र मोदी के हमले के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज पैदल मार्च करेंगी। ममता महिलाओं के साथ कोलकाता में तीन किलोमीटर पैदल चलेंगी। उन्होंने वीडियो शेयर कर बंगाल की छवि खराब करने का आरोप लगाया है और लोगों से 10 मार्च की रैली में आने की अपील की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement