Sunday, April 28, 2024
Advertisement

India Tv Highlights: गुलाम नबी ने लोकसभा चुनाव के एक महीने बाद विधानसभा चुनाव कराने की मांग की, पढ़ें रविवार की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। शनिवार को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में वोटिंग के लिए तारीखों की घोषणा की। 19 अप्रैल से पहले चरण की वोटिंग शुरू हो जाएगी। वहीं 4 जून को वोटों की गणना होगी और इसी दिन चुनाव के परिणाम भी घोषित किए जाएंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 17, 2024 23:22 IST
gulam nabi - India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI गुलाम नबी आजाद

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। देशभर में 7 चरणों में मतदान कराए जाएंगे। देशभर में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से की जाएगी, वहीं 4 जून को वोटों की गणना होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे। शनिवार को चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान किया गया। बता दें कि अलग-अलग राज्यों में चुनाव के दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी, ताकि निष्पक्ष चुनाव कराए जा सके। भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए गठबंधन को लोकसभा चुनाव 2024 से बहुत उम्मीदे हैं। भाजपा का लक्ष्य है अकेले दम पर 370 सीटों पर जीत दर्ज करना। वहीं एनडीए के साथ कुल 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करना। वहीं कांग्रेस भी दावा कर रही है कि जनता इस बार भाजपा का फैसला कर देगी। अब देखना ये है कि आखिर 4 जून को चुनाव के परिणाम किसके पक्ष में आने वाला है। 

 

Latest India News

India Tv LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:51 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    उत्तराखंड में कांग्रेस को लगा झटका

    उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले झटका लगा है। दरअसल पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

  • 2:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुलाम नबी ने लोकसभा चुनाव के एक महीने बाद विधानसभा चुनाव कराने की मांग की

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद का कहना है, "मैं चुनाव आयोग और भारत सरकार से लोकसभा चुनाव के एक महीने बाद विधानसभा चुनाव कराने का अनुरोध करना चाहता हूं।"

     

  • 2:28 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब: होशियारपुर में गैंगस्टर से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, इलाका सील, राणा मंसूरपुरिया फरार

    होशियारपुर के मुकेरियां थाने के अंतर्गत आने वाले गांव मंसूरपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक हेड कांस्टेबल अमृतपाल सिंह की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीआईए स्टाफ होशियारपुर की टीम ने राणा मंसूरपुरिया के घर पर रेड की तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि राणा मंसूरपुरिया के पास हथियारों का जखीरा है, फिलहाल वह मौके से फरार हो गया और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

     

  • 1:41 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    इंडी गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन

    राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज समाप्त होने जा रही है। इसी कड़ी में मुंबई के शिवाजी पार्क में आज इंडी गठबंधन मेगा रैली करने जा रही है। इस मेगा रैली के जरिए इंडी गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अरविंद केजरीवाल पर मनोज तिवारी ने साधा निशाना

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा 9वीं बार समन जारी किए जाने पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास अब सम्मान नहीं, सिर्फ समन है। ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल ने हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार किया है।

  • 12:58 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ईडी ने फिर केजरीवाल को दिया समन

    प्रवर्तन निदेशालय ने जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी को समन भेजा है। बता दें कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी इससे पहले 9 बार समन भेज चुकी है।

  • 12:56 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कपिल सिब्बल का बयान

    इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इसके नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। इसका फायदा सीधे तौर पर भाजपा को हुआ है। आरएसएस और भाजपा इस भ्रष्टाचार पर क्या कहेगी। उन्हें इसपर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ईडी सिर्फ विपक्ष के नेताओं पर रेड करती है। अरविंद केजरीवाल को आज नहीं तक कल ईडी गिरफ्तार करेगी। चुनाव आयोग सरकार के इशारों पर काम करता है। सात चरणों में चुनाव कराकर आयोग इसी बात को साबित करना चाहता है।

  • 12:45 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    विपक्ष पर मिलिंद देवड़ा ने साधा निशाना

    इंडी गठबंधन के घटक दलों के नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। मुंबई के शिवाजी पार्क में इस बाबत मेगा रैली का आयोजन किया गया है। ऐसे में इस रैली को लेकर मिलिंद देवड़ा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज शिवाजी पार्क से हम यह पांच बातें नहीं सुन पाएंगे।

    • यहां मौजूद मेरे तमाम हिंदू भाइयों, बहनों और माताओं
    • सावरकर वीर थे, है और रहेंगे
    • मैं शिवसेना का कांग्रेस नहीं होने दूंगा
    • हम समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हैं
    • 370 रद्द करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया

  • 12:00 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुंबई पहुंचे एमके स्टालिन

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन इंडी गठबंदन की मेगा रैली मेों शामिल होने के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं। बता दें कि इस रैली का आयोजन शिवाजी पार्क में किया जाएगा।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    वीरेंद्र सचदेवा ने साधा निशाना

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अपने बयान में कहा कि एजेंसियां शराब नीति घोटाले की जांच कर रही हैं। उनके (आप) पूर्व डिप्टी सीएम जेल में हैं और उन्हें जमानत नहीं मिल रही है। उनके सांसद भी जेल में हैं और उन्हें फिर से जमानत नहीं मिल रही है। के. कविता भी हैं, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसलिए मुझे लगता है एजेंसियां अपनी जांच अच्छे से कर रही हैं।

  • 11:11 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दत्तात्रेय होसबाले फिर बने सरकार्यवाह

    राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिध सभा की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। दरअसल सरकार्यवाह पद (2024-270 के लिए दत्तात्रेय होसबाले को पुन: निर्वाचित किया गया है। बता दें कि दत्तात्रेय होसबाले साल 2021 े इस पद पर दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ स्वरा भास्कर

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुई अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा, "जिस हिंदुस्तान में हम पले-बढ़े हैं जिसमें किसी भी प्रकार भेदभाव नहीं है। हमें विभाजित करने का प्रयास हो रहा है, आज सत्ता में एक खास तरह की राजनीति है जो नफरत की राजनीति है। हमारे भगवानों का नाम लेकर नफरत फैलाई जा रही है, मैं एक हिंदू होने के नाते यह समझती हूं कि अगर आप भगवान का नाम लेकर कत्ल कर रहे हैं तो उससे बड़ा पाप कोई नहीं है।"

  • 10:14 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    संजय राउत ने दिया बयान

    शिव सेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि अगर कांग्रेस नहीं होती तो देश को आजादी नहीं मिलती, देश को नेतृत्व नहीं मिलता और हम विज्ञान और प्रौद्योगिकी में प्रगति नहीं कर पाते। बहुत सारी ऐसी बातें हैं जो बीजेपी कभी नहीं समझ पाएगी, क्योंकि वे देश के लिए नहीं सोचते हैं। वे केवल व्यापारियों के बारे में सोचते हैं।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    आतिशी ने दिया बयान

    आप नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल कर कोर्ट गए थे. उन्होंने उन सभी भाजपा नेताओं को जवाब दिया है, जो बार-बार कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट और ईडी से भाग रहे हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनका मुंह बंद कर दिया है।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    केजरीवाल को ईडी ने फिर भेजा समन

    आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने नौवां समन जारी किया है। ईडी ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 21 मार्च को जांच में शामिल होने को कहा है।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होगी कल

    सोमवार को यूपी भाजपा कोर ग्रुप की अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक दिल्ली में होगी और इसमें पार्टी के कई अहम नेता शामिल होंगे। बता दें कि यूपी की जिन 24 सीटों पर अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है, उसे इस बैठक में फाइनल किया जाएगा।

  • 8:42 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    संदेशखाली मामले में एक्शन

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने संदेशखाली ईडी हमला मामले में शाहजहां शेख के भाई शेख अलोमगीर और दो अन्य लोगों मफौजर मोल्ला और सिराजुल मोल्ला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • 8:41 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जन न्याय पदयात्रा

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'जन न्याय पदयात्रा' शुरू होने के तुरंत बाद मुंबई के मणि भवन संग्रहालय पहुंचे।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    आचार संहिता का यूपी में दिखा असर

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद राजनीति दलों के पोस्टर सभी सार्वजनिक स्थानों से हटाए जा रहे हैं। यूपी के बदायू में भी यह नजारा देखने को मिला।

  • 7:12 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बंगाल में भारी संख्या में तैनात होंगे सुरक्षाबल

    बता दें कि बंगाल में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच 7 चरणों में मतदान किया जाएगा। 19 अप्रैल को उत्तरी पश्चिम बंगाल के तीन सीटों पर मतदान किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय बलों के लगभग 25 हजार कर्मियों की तैनाती होगी।

  • 7:02 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 चरणों में होगी वोटिंग

    बता दें कि 19 अप्रैल से मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके तहत कुल 7 चरणों में मतदाना कराया जाएगा। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती भी की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement