Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेंगलुरु ऑटो ब्लास्ट: NIA को जल्द सौंपी जा सकती है जांच, ISIS के हेंडलर्स के संपर्क में था आरोपी

शनिवार को कर्नाटक के मंगलुरू के ऑटो रिक्शा में विस्फोट हो गया था। इस विस्फोट में रिक्शा चालक और खुद आरोपी घायल हो गया था। विस्फोट के बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 21, 2022 21:00 IST
मेंगलुरु ऑटो ब्लास्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE मेंगलुरु ऑटो ब्लास्ट

कर्नाटक के मेंगलुरु में ऑटो में हुए विस्फोट मामले की जांच एनआईए को सौंपी जा सकती है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार जल्द इसपर फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि शनिवार को मेंगलुरु में एक ऑटो में विस्फोट हुआ था, जिसमें संदिग्ध आतंकी और एक ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गए थे।

ISIS के हेंडलर्स के संपर्क में था आरोपी 

जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट में घायल हुआ और गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद शारिक कट्टरवाद की विचारधारा से बहुत ज्यादा प्रभावित है। वह किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर धमाके को अंजाम देने वाला था, इसके पहले ही ऑटो में प्रेशर कुकर बम फट गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शारिक इस्लामिक स्टेट (ISIS) के हेंडलर्स के संपर्क में था और इससे पहले भी शिवमोग्गा में बम ब्लास्ट का ट्रायल कर चुका है।

NIA को जल्द ही मामले की जांच सौंपी जा सकती है 

वहीं इस सबके बीच NIA और आईबी की टीमें इस वक्त कर्नाटक पुलिस के साथ मामले की जांच में मदद कर रही हैं। सूत्रों ने बताया कि एनआईए को जल्द ही मामले की जांच सौंपी जाएगी और नया मामला दर्ज कर एनआईए जांच को आगे बढ़ाएगी। इसी तरह का धमाका पिछले माह तमिलनाडु के कोयंबटूर में कार में हुआ था। उसमें संदिग्ध आतंकी की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि 19 नवंबर को मेंगलुरु शहर के बाहर एक ऑटो में धमाका हुआ था। इस धमाके में आतंकी मोहम्मद शारिक और ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गए थे। कर्नाटक पुलिस के मुताबिक आरोपी शारिक के खिलाफ 3 मामले भी दर्ज हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement