Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में बाप-बेटा अब तक फरार, ईडी ने जब्त किए थे घर से 17.32 करोड़ कैश

मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को शहर के एक व्यवसायी के आवास से 17.32 करोड़ रुपये नकद जब्त किए 48 घंटे बीत चुके हैं। मामले का मुख्य आरोपी अभी भी फरार है और आरोपी के पिता की भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 12, 2022 20:37 IST
Mobile Gaming App fraud Case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mobile Gaming App fraud Case

Highlights

  • मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में आरोपी अब तक फरार
  • ईडी ने जब्त किए थे घर से 17.32 करोड़ कैश
  • मनी ट्रेल को ट्रैक करने की भी हो रही है कोशिश

मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को शहर के एक व्यवसायी के आवास से 17.32 करोड़ रुपये नकद जब्त किए 48 घंटे बीत चुके हैं। मामले का मुख्य आरोपी अभी भी फरार है और आरोपी के पिता की भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। ईडी के सूत्रों ने कहा कि आमिर खान शनिवार से फरार है, जब उसके अधिकारियों ने खान के आवास पर छापा मारा, जो मीटायब्रूज पुलिस स्टेशन से मुश्किल से 50 मीटर दूर है और उसके तीन मोबाइल फोन बंद हैं।

नासिर खान भी लापता है

उनके पिता नासिर खान सहित उनके परिवार के सदस्य उनके ठिकाने के बारे में कोई विशेष जवाब नहीं दे सके। रविवार शाम से नासिर खान भी लापता है, जबकि उसका मोबाइल फोन सीमा से बाहर है, जिससे उसके बेटे द्वारा रची गई वित्तीय गबन की चाल में उसके शामिल होने का संदेह गहरा गया है। आमिर खान ने कथित तौर पर ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया, जिसे जनता को धोखा देने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था।

ऐसे की थी धोखाधड़ी

शुरुआत में ऐप का इस्तेमाल करने वाले लोग आराम से अपने वॉलेट से पैसे निकाल सकते थे, ऐसा आरोपी ने इसलिए किया था ताकि लोगों का विश्वास जीता जा सके। विश्वास के बाद लोगों ने इसमें बड़ी मात्रा में पैसे लगाने शुरू कर दिए और फिर उनके साथ खेल हो गया। जनता से अच्छी खासी रकम इकट्ठा करने के बाद, ऐप से अचानक किसी न किसी बहाने से पैसे की निकासी रोक दी गई और उसके बाद प्रोफाइल जानकारी सहित सभी डेटा को सर्वर से मिटा दिया गया। भारी मात्रा में नकदी के अलावा ईडी के अधिकारियों ने उसके कमरे से कुछ दस्तावेज और एक डायरी भी बरामद की, जहां नकदी रखी गई थी। ईडी अब मनी ट्रेल को ट्रैक करने के लिए दस्तावेजों और डायरी की सामग्री की बारीकी से जांच कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement