Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत पर ED की बड़ी कार्रवाई, 12 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के 12 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है। कहा जा रहा है कि फारेस्ट लैंड सकेम मामले में ED ने ये बड़ी कार्रवाई की है। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 07, 2024 11:22 IST
harak singh rawat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी का छापा

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ईडी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और उनसे संबंधित अन्य लोगों के ठिकानों पर बुधवार की सुबस से छापेमारी शुरू कर दी है।जानकारी के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ी ये रेड उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर सहित एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर हो रही है। ईडी की टीम देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित हरक सिंह रावत के आवास पर पहुंचकर रेड कर रही है। इसके साथ ही  दिल्ली, चंडीगढ़ में भी ईडी ने सुबह-सुबह छापेमारी शुरू की है।

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने धनशोधन मामले को लेकर पूर्व मंत्री के करीबियों पर भी एक्शन लिया है और सूत्रों की मानें तो फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में ईडी ने ये कार्रवाई की है। इससे पहले अगस्त, 2023 में भी विजिलेंस विभाग ने हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी और अब ईडी ने फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में उनपर एक्शन लिया है। 

बता दें कि उत्तराखंड के हरक सिंह रावत को बीजेपी ने अनुशासनहीनता की वजह से पार्टी से निष्कासित करते हुए कैबिनेट मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया था। बीजेपी से निकाले जाने के बाद साल 2022 में हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इतना ही नहीं, हरक सिंह के साथ उनकी बहू अनुकृति गुसाईं ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया था। तब से वे कांग्रेस में ही हैं।

ईडी छापे पर हरक सिंह रावत के पीआरओ का बयान 

डॉ हरक सिंह रावत के घर पर ईडी की कार्रवाई को लेकर उनके पीआरओ विजय सिंह चौहान ने बयान दिया है कि ईडी बदले की भावना से कम कर रही है> उनका कहना है कि ईडी नगर निगम कर्मचारी की तरह हो गई है जो कहीं भी किसी के घर चली आती है और इस सबके लिए उन्होंने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है> उनका कहना है कि जब तक डॉक्टर हरक सिंह रावत बीजेपी में थे तब तक उनको वह साफ सुथरा नजर आते थे और अब वह कांग्रेस में चले गए हैं और हरिद्वार से चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं तो उनसे बदला लेने के लिए ऐसी कार्यवाही कराई जा रही है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement