Monday, May 13, 2024
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक, मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे अखिलेश

Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम की तबीयत के बारे में मेदांता अस्पताल ने शुक्रवार को बयान जारी किया। अस्पताल ने बताया कि मुलायम की हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 08, 2022 13:14 IST
Mulayam Singh Yadav Health- India TV Hindi
Image Source : FILE Mulayam Singh Yadav Health

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक
  • मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे अखिलेश
  • अखिलेश के साथ रामगोपाल यादव भी मौजूद

Mulayam Singh Yadav Health: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वह बीते कुछ दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उनकी जांच में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगी हुई है। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने पिता का हाल जानने हॉस्पिटल पहुंचे हैं। उनके साथ रामगोपाल यादव भी हैं। 

मुलायम की तबीयत के बारे में मेदांता अस्पताल ने शुक्रवार को बयान जारी किया। अस्पताल ने बताया कि मुलायम की हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुलायम की किडनी में संक्रमण फैला है और उनका क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। मुलायम सिंह यादव के समर्थक और परिजन उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अस्पताल में बंदोबश्त किए गए हैं। 

लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में थी तकलीफ

इससे पहले गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन में कहा था, 'मुलायम सिंह जी की हालत अब भी गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में उनका इलाज कर रही है।' अस्पताल के इस बुलेटिन को सपा ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। गौरतलब है कि 82 साल के मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में तकलीफ की समस्या गंभीर होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुलायम के स्वास्थ्य के लिए हवन-पूजन

इस बीच, मुलायम की तबीयत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव सैफई समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना करते हुए समाजवादी प्रबुद्ध सभा के लोगों ने प्रयागराज में नैनी के शनि मंदिर में हवन और पूजन किया था।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement