Friday, May 03, 2024
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ती ही जा रही, डाक्टरों की सघन निगरानी में हैं पूर्व सीएम

Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम सिंह यादव की किडनी में संक्रमण फैल गया है। इसकी वजह से शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। ऐसे में सामान्य डायलिसिस की जगह उन्हें एडवांस कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (सीआरआरटी थेरेपी) सपोर्ट पर रखा गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 07, 2022 12:08 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mulayam Singh Yadav

Highlights

  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं मुलायम सिंह
  • उन्हें डॉक्टरों के द्वारा एडवांस सपोर्ट पर रखा गया है
  • उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक हालचाल जानने के लिए पहुंचे अस्पताल

Mulayam Singh Yadav Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। उन्हें किडनी में संक्रमण की समस्या बढ़ गई है। इसके बाद उन्हें इस समस्या के संबंध में सबसे एडवांस सपोर्ट पर रखा गया है और उपचार किया जा रहा है। वह डाक्टरों की सघन निगरानी में हैं।

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, मुलायम सिंह यादव की किडनी में संक्रमण फैल गया है। इसकी वजह से शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। ऐसे में सामान्य डायलिसिस की जगह उन्हें एडवांस कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (सीआरआरटी थेरेपी) सपोर्ट पर रखा गया है। यह थेरेपी किडनी खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर होती है। 

ब्रजेश पाठक ने जाना हालचाल 

वहीं इसी बीच शुक्रवार सुबह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अस्पताल जाकर मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने यादव परिवार के सदस्यों और मुलायम सिंह की निगरानी में लगे डॉक्टरों से भी मुलाकात की। 

नेताजी को किडनी देने के लिए आगे आए बरेली के तीन पार्षद 

इसी बीच बरेली के तीन पार्षदों ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को पत्र लिखकर किडनी दान को कहा है। साथ ही उन्होंने मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक को भी पत्र लिखा है। वार्ड संख्या 49 से पार्षद गौरव गौरव सक्सेना, वार्ड 52 से पार्षद शमीम अहमद, हजियापुर पार्षद रईस मियां अब्बासी ने कहा है कि वह वर्षों से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। पार्टी की छांव में आगे बढ़े हैं। इसी बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बीमारी की खबर उन्हें पता लगी तो वह उन्हें किडनी देने को तैयार हैं।

हम किडनी देने को तैयार हैं

पार्षदों ने कहा कि चिकित्सकों ने उनकी किडनी खराब होने की बात कही है। ऐसे में वह किडनी देने को तैयार हैं। उन्हें कभी भी हॉस्पिटल बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपने नेता के लिए किडनी देना गर्व की बात है। गौरव ने कहा कि हमे रिपोर्ट्स से पता चला कि हमारे वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह की किडनी खराब है। यदि किडनी की जरूरत होती है तो मैं अपनी किडनी देने को तैयार हूं। हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement