Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'नाटू नाटू' और 'द एलीफेंट व्हिसपरर्स' ने जीता Oscar, पीएम मोदी ने जमकर की तारीफ

नाटू-नाटू ने 95वें एकेडमी अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग जीता है। इस धमाकेदार गाने को ऑस्कर मिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 13, 2023 10:59 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Oscar जीतने पर दी बधाई - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Oscar जीतने पर दी बधाई

ऑस्कर अवॉर्ड के टेस्ट में भारत बेस्ट साबित हुआ। 95वें एकेडमी अवॉर्ड में भारत ने एक नहीं बल्कि दो-दो ऑस्कर अपने नाम किए हैं। SS राजामौली की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू पर पूरी दुनिया झूम पड़ी है। नाटू-नाटू ने 95वें एकेडमी अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग जीता है। इस धमाकेदार गाने को ऑस्कर मिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। पीएम मोदी नाटू नाटू गाने की पूरी टीम को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने की 'नाटू नाटू' की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "असाधारण! 'नाटू नाटू' की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। एमएम कारावनी, चंद्रा बोस और इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई। भारत प्रफुल्लित और गौरवान्वित है।"

'द एलीफेंट व्हिसपरर्स' की टीम को दी बधाई
नाटू नाटू गाने के अलावा गुनीत मोंगा की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री 'द एलीफेंट व्हिसपरर्स' ने भी ऑस्कर अवॉर्ड में अपना झांडा गाड़ा है। 'द एलीफेंट व्हिसपरर्स' को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस सम्मान के लिए भी फिल्म की टीम को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, इस सम्मान के लिए 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की पूरी टीम को बधाई। उनके काम ने आश्चर्यजनक रूप से सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के अहमियत को दिखाया है।"

ऑस्कर में नाटू नाटू को स्टैंडिंग ऑवेशन
लॉस एंजेलिस में आयोजित 95वें ऑस्कर्स अवॉर्ड्स 2023 पर पूरे देश की भारत की निगाहें थमी थीं। RRR फिल्म के नाटू-नाटू गाने ने दुनिया भर में धूम मचा रखी है और जब इस गाने पर ऑस्कर अवॉर्ड्स के स्टेज पर परफॉर्म किया गया तो  इसे स्टैंडिंग ऑवेशन भी मिला। 'नाटू नाटू' गाने की लाइव परफॉरमेंस को काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने प्रेजेंट किया। ये गाना बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड से नवाज़ा गया है। इस कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने वाली RRR पहली भारतीय फिल्म बनी। इसके जीतने की उम्मीदें फैंस ने पहले से ही लगा रखी थीं।

ये भी पढ़ें-

ऑस्कर में लहराया भारत का परचम, फिल्म RRR के गाने 'नाटू-नाटू' और शॉर्ट फिल्म 'द एलिफेंट विस्पर्स' को मिला अवॉर्ड

इस साल किस रोल और किस फिल्म को मिला ऑस्कर अवॉर्ड, यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement