Bihar Political Drama: 'संघ की गोद में खेलने वाला नीतीश'... जब लालू के निशाने पर बार-बार आए बिहार CM, यहां देखिए RJD सुप्रीमो के 5 धारदार ट्वीट

Bihar Politics: बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच बुधवार को 8वीं बार नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस बार आरजेडी के सहयोग से मुख्यमंत्री पद हासिल की है।

Ravi Prashant Written By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: August 10, 2022 18:18 IST
Nitish Kumar & Laalu Yadav- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Nitish Kumar & Laalu Yadav

Highlights

  • कई ट्वीट और मीम्स बनाकर शेयर किए जा रहे हैं
  • 8वीं बार नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • नीतीश कुमार को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है

Bihar Politics: बिहार में सियासी उठा-पटक के बीच बुधवार को 8वीं बार नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने इस बार आरजेडी के सहयोग से मुख्यमंत्री पद हासिल की है। आपको बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने एनडीए से रिश्ता तोड़कर फिर से लालू प्रसाद से दोस्ती कर ली है। अब बिहार में महागठबंधन की सरकार बन चुकी है। ऐसे में नीतीश कुमार को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। कई ट्वीटऔर मीम्स बनाकर शेयर किए जा रहे हैं, इनमें कुछ ऐसे ट्वीट हैं जो लालू प्रसाद यादव ने किए थे वो काफी वायरयल हो रह हैं। तो आइए इन सारे ट्वीट को पढ़ते हैं।

1. लालू प्रसाद ने ये ट्वीट 26 नवंबर, 2021 को किया था इसमें उन्होंने लिखा,  "नीति आयोग सहित मूल्यांकन करने वाली अनेक प्रतिष्ठित संस्थाओं की बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों की बहुआयामी रिपोर्ट्स में लगातार बिहार देश में सबसे निचले पायदान पर है।" "नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए"

   

2. लालू प्रसाद ने ये ट्वीट 24 मार्च, 2021 को किया था इसमें उन्होंने लिखा, "संघ की गोद में खेलने वाला नीतीश संघ का प्यादा और छोटा रिचार्ज है।"

3. लालू प्रसाद ने ये ट्वीट 23 मार्च, 2021 को किया था इसमें उन्होंने लिखा, लोहिया जयंती के दिन कुकर्मी आदमी कुकर्म नहीं करेगा तो कुकर्मी कैसे कहलाएगा? इसे शर्म आनी चाहिए सदन के अंदर निर्वाचित माननीय सदस्यों को पिटवा रहा है? अगर पुलिस सदन के अंदर विधायकों को पीट सकती है तो उनके घर जाकर क्या करेगी

 

4. लालू प्रसाद ने ये ट्वीट 4 नवंबर, 2020 को किया था इसमें उन्होंने लिखा, डायलॉग सुनिए डायलॉग! "कोई इंसान सार्वजनिक जीवन में इतना सिद्धांतहीन, नीति विहीन, नीयत विहीन, नैतिकता विहीन और विचारहीन कैसे हो सकता है?"

5. लालू प्रसाद ने ये ट्वीट 4 अगस्त, 2017 को किया था इसमें उन्होंने लिखा, "नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर 2 साल में साँप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है।किसी को शक?"

 लालू और नीतीश फिर एक हो गए हैं 

इन वाद-विवादों के बीच अब फिर से लालू और नीतीश कुमार एक हो गए हैं। वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार की जनता के लिए बहुत अच्छा हुआ है। मैं जनता को धन्यवाद देती हूं। सब बहुत खुश हैं। उपमुख्यमंत्री बनने के बाद तेजस्वी यादव ने मां रावड़ी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान रावड़ी काफी खुश नजर आईं। तेजस्वी यादव ने इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार के भी पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस बात की चारों तरफ काफी चर्चा भी रही कि तेजस्वी ने नीतीश कुमार के पैर छुए। ऐसा इसलिए भी हो रहा था क्योंकि एक दौर में आरजेडी और जेडीयू के रिश्ते बहुत खराब हो गए थे। आगे उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि सब माफ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022