Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Parwanoo Timber Trail: चलते-चलते अचानक रुक गई रोपवे, हवा में लटके लोग; देखें Video

Parwanoo Timber Trail: सोलन जिला एसपी ने बताया कि उन्हें बचाने के लिए एक और केबल कार ट्रॉली भेजी गई है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 20, 2022 17:09 IST
Parwanoo Timber Trail- India TV Hindi
Image Source : ANI Parwanoo Timber Trail

Highlights

  • केबल-कार में फंसे थे 11 पर्यटक
  • सभी पर्यटकों का किया गया रेस्क्यू
  • तकनीकी खराबी से आई थी दिक्क्त

Parwanoo Timber Trail: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के परवाणू में मौजूद टिम्बर ट्रेल (केबल-कार) में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके चलते 11 पर्यटक फंस गए थे। टिम्बर ट्रेल में आई खराबी के चलते फंसे हुए पर्यटक हवा में लटके हुए थे। हालांकि, अब ट्रॉली में फंसे सभी लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। डीएसपी प्रणव चौहान ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी लोग एक ही परिवार के दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि तकनीकी खामी के चलते ये ट्रॉली फंसी थी।

इससे पहले सोलन जिला एसपी ने बताया था कि उन्हें बचाने के लिए एक और केबल कार ट्रॉली भेजी गई है। अभी तकनीकी टीम केबल कार सेवा को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रही है। पुलिस टीम भी स्थिति पर नजर रखी हुई है। सोलन जिला एसपी ने बताया था कि करीब 1:30 बजे परवाणू के टीटीआर में तकनीकी दिक्कत आने के चलते केबल कार बीच में अटक गई। 

रेस्क्यू को लेकर कुछ देर पहले कसौली एसडीएम, धनबीर ठाकुर ने बताया था, "परवाणू टिम्बर ट्रेल में बचाव अभियान जारी है, जहां पर्यटकों के साथ एक केबल कार हवा में फंस गई है। 2 लोगों को बचा लिया गया है। अभी भी 9 लोग फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम जल्द मौके पर पहुंचेगी।"

इससे पहले मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में दामोदर रोपवे प्रबंधन की लापरबाही से कई श्रद्धालु हवा में अटक गए थे। तूफान में भी रोपवे चल रहा था। ऐसे में जब हवा की रफ्तार बढ़ गई और लाइट चली गई, तो अचानक बीच में ही रोपवे रुक गया। करीब आधे घंटे तक रोपवे की ट्रॉलियां हवा में लटकती रहीं। श्रद्धालु रोपवे की ट्रॉलियों में हवा में लटके रहे। करीब 80 लोग हवा में अटक गए थे। हालांकि, कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। 

वहीं, अप्रैल माह में झारखंड के देवघर में त्रिकूट पर्वत पर रोपवे हादसा सामने आया था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। केबल टूट जाने के बाद 60 लोग फंस गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement