Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IRCTC Package: सिंगापुर-मलेशिया जाने का बना रहे प्लान? IRCTC दे रहा है शानदार पैकेज, पढ़िए पूरी डिटेल

IRCTC Package: सिंगापुर और मलेशिया घूमने के लिए अगर आप IRCTC के इस पैकेज के तहत बुकिंग करा रहे हैं तो आपके खाने-पीने, रहने का पूरा इंतजाम IRCTC की ओर से किया जाएगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 25, 2022 14:16 IST
Flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Flight

IRCTC Package: यदि आप इन दिनों विदेश जाने का खासतौर पर सिंगापुर या मलेशिया जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। क्योंकि IRCTC आपको शानदार पैकेज दे रहा है। इस पैकेज के तहत आप सिंगापुर या फिर ​मलेशिया की यात्रा को और खुशनुमा बना सकते हैं। सिंगापुर और मलेशिया घूमने के लिए अगर आप IRCTC के इस पैकेज के तहत बुकिंग करा रहे हैं तो आपके खाने-पीने, रहने का पूरा इंतजाम IRCTC की ओर से किया जाएगा। 

कब होगी पैकेज की शुरुआत

IRCTC के इस पैकेज का नाम SINGAPORE MALAYSIA TOUR EX KOLKATA है। इस पैकेज की शुरुआत 14 अक्टूबर से चालू होगी। यदि आप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका होगा। इसमें आपको कोलकाता से फ्लाइट पकड़नी होगी। ये पैकेज 5 रात और 6 दिनों का रहेगा।

कहां कहां घूमने का आपको मिलेगा मौका?

इस एयर पैकेज के तहत आपको मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर और द​दुनिया के बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन सिंगापुर के अलग-अलग टूरिस्ट स्थानों की सैर करवाई जाएगी। इस दौरान यात्री नाइट सफारी का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

कितना होगा खर्च

इस पैकेज के तहत अगर आप अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं, तो आपको 1,12,035 रुपए की राशि का खर्च करना होगा। यदि तीन लोगों की बुकिंग कराना है तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति 83,013 रुपये देने होंगे।  

कोविड गाइडलाइंस का ख्याल रखना होगा

इस यात्रा के तहत अगर आप बुकिंग करा रहे हैं तो आपके पास कोरोना वैक्सीनेशन का डबल सर्टिफिकेट होना चाहिए।  

गौरतलब है कि IRCTC विदेश घूमने जाने के लिए फ्लाइट ही नहीं, बल्कि रेलवे यात्रियों के लिए कुछ रूट पर स्पेशल ट्रेन भी चलाने जा रहा है। इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कई और ट्रेनें शुरू करने का ऐलान किया है। यात्री इन ट्रेनों में अपना रिजर्वेशन करवा सकते हैं। यात्रियों को बता दें कि इन ट्रेनों में से कई पूरी तरह से रिजर्व हैं। इनमें यात्रा करने के लिए आपको रिजर्वेशन करवाना ही होगा। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए enquiry.indianrail.gov.in चैक किया जा सकता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement