Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने अयोध्या को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, बोले- रामलला टेंट में विराजमान थे, अब पक्का घर मिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या पहुंचे हैं, सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी सबसे पहले रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी का क्या है कार्यक्रम, जानें पल-पल के अपडेट्स-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: January 06, 2024 15:22 IST
pm maodi, Vande bharat- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, अयोध्या से दौड़ी वंदे भारत

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में पहुंचे हैं और आज वे अयोध्या को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी ,महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का और पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन का भी करेंगे उद्घाटन। पीएम मोदी अयोध्या से 6 वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 16 किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे, इस दौरान संत समाज के साथ वैदिक ब्राह्मण वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पुष्प वर्षा करेंगे।

प्रशासन ने सख्त सुरक्षा को लेकर सड़क के दोनों तरफ बैरिकेड किए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूर्ण रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बन्द किया गया है, साथ ही अयोध्या धाम में पैदल चलने पर भी पाबंदी लगाई गई है। अयोध्या में प्रधानमंत्री आज 15700 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और केवल अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्र के लिए 11,100 करोड रुपए की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे।

Latest India News

PM Modi ayodhya visit today live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 3:03 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'रामलला को ही नहीं, देश के 4 करोड़ गरीबों को भी पक्का घर मिला'

    एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है- PM मोदी

  • 3:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'आज का भारत, पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहा'

    दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा। हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है, हमें सही मार्ग दिखाती है। इसलिए आज का भारत, पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहा है- PM मोदी

  • 3:01 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'देश के इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश के इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है। 1943 में आज के ही दिन नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने अंडमान में झंडा फहरा कर भारत की आजादी का जयघोष किया था। आजादी के आंदोलन से जुड़े ऐसे पावन दिवस पर हम आजादी के अमृतकाल के संकल्प को आगे बढ़ा रहे हैं।"

  • 12:29 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, दौड़ पड़ी वंदे भारत-अमृत भारत

    अयोध्या: पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, हरी झंडी दिखाते ही दौड़ पड़ीं ट्रेनें।

    देखें वीडियो

  • 11:46 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो, की गई पुष्प वर्षा-देखें वीडियो

    उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रोड शो के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूलों की वर्षा की। पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी का सीएम योगी ने किया स्वागत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

     

  • 9:41 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    तय कार्यक्रम से एक घंटे पहले ही पहुंचेंगे पीएम मोदी, देखें पूरा शेड्यूल

    पीएम मोदी आज सुबह 9.50 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे और एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा सुबह 10.30 बजे अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। पीएम मोदी 10.30 बजे से 11 बजे तक अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। फिर 11.05 बजे रेलवे स्टेशन से निकल कर रोड शो करते हुए दोपहर 12.25 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दोपहर 12.30 बजे से 12.45 बजे तक एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का निरीक्षण करेंगे।

    पीएम मोदी दोपहर 12.50 बजे एयरपोर्ट से निकलेंगे और दोपहर 12.55 बजे एयरपोर्ट के पास सभा स्थल पहुंचेंगे। दोपहर 1 बजे से सभा स्थल पर लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे और फिर 2 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर 2 बजे पीएम एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

  • 9:31 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा-सौभाग्य का दिन

    यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कहते हैं, "यह हमारे लिए सौभाग्य का दिन है. पीएम मोदी के मार्गदर्शन में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जाएगा. पूरा बुनियादी ढांचा बदल रहा है. मैं इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं, अयोध्या बदल रही है... यह एक विश्वस्तरीय शहर के रूप में विकसित हो रहा है।”

     

  • 9:30 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    चप्पे-चप्पे पर चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था, देखें वीडियो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज अयोध्या यात्रा से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी आज महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

    चप्पे-चप्पे पर चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था, देखें वीडियो

  • 8:23 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन हैं तैयार, पीएम मोदी का है इंतजार-देखें वीडियो

    नई अमृत भारत ट्रेन के दृश्य, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

    देखें वीडियो

  • 8:16 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    ऐसा है नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट, देखें वीडियो

     उत्तर प्रदेश के अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम के दृश्य, जिसका आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। 

  • 8:10 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

    प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा कि आज यानी शनिवार के अपराह्न लगभग 11:15 बजे, पीएम मोदी पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन या अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कएंगे।

  • 8:09 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुबह 10.45 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी

    आज यानी शनिवार की सुबह 10.45 बजे विशेष विमान से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। हो रहा है इंतजार।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पीएम मोदी आज अयोध्या में होंगे, खुशी का है मौका-बोले मुख्य पुजारी

    श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास कहते हैं, "यह अच्छा है कि पीएम नरेंद्र मोदी यहां आ रहे हैं और वह आज रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। वह एक रोड शो भी करेंगे।" पीएम मोदी को अयोध्या में देखकर खुशी होगी। एयरपोर्ट से देश-विदेश के लोगों को आसानी से अयोध्या आने में मदद मिलेगी

  • 8:03 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पीएम मोदी ने किया ट्वीट

    "हमारी सरकार विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में, मैं कल नवनिर्मित हवाई अड्डे और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा। इसके साथ ही, मोदी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, मुझे कई और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी सौभाग्य मिलेगा, जिससे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों में मेरे परिवार के सदस्यों का जीवन आसान हो जाएगा। 

  • 7:50 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अपने वनवास के बाद अयोध्या आ रहे हैं प्रभु श्री राम

     उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा, " अयोध्या धाम में प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं और अयोध्या को लगभग 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम के आगमन से पहले अयोध्या को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सभी में बहुत उत्साह है, ऐसा लग रहा है कि भगवान राम अपना वनवास के बाद अयोध्या आ रहे हैं।"

  • 7:48 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया पीएम मोदी को धन्यवाद

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास में लगे कर्मियों और आम लोगों से मुलाकात की और कहा, "PM मोदी के विज़न के अनुरूप इतना सुंदर स्टेशन बना है। ऐसे में जिन हाथों ने इसके लिए कार्य किया है उन्हें धन्यवाद देना तो बनता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement