Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को जन्मदिन की बधाई दी, गरिमा और प्रतिबद्धता का बताया प्रकाश स्तंभ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 65 वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 20, 2023 9:49 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू- India TV Hindi
Image Source : एएनआई/फाइल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके 65 वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना की। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को गरिमा और प्रतिबद्धता का प्रकाश स्तंभ बताया। 

पीएममोदी ने कहा, 'राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की बधाई। लोगों के कल्याण के लिए ज्ञान, गरिमा और प्रतिबद्धता की वह एक प्रकाशस्तंभ हैं। राष्ट्र की प्रगति को आगे बढ़ाने के उनके प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा की जाती है। उनका समर्पण हम सभी को प्रेरित करता है। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करता हूं।'

द्रौपदी मुर्मू का जन्म 20 जून, 1958 को ओडिशा के मयूरभंज जिले के उपरबेड़ा गांव में एक संथाली आदिवासी परिवार में हुआ था। उन्होंने पिछले साल 25 जुलाई को राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी। वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति हैं। इससे पहले वह 2015 से से 2021 तक झारखंड की राज्यपाल रहीं। वहीं वर्ष 2000 से 2004 तक वे ओडिशा सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी रहीं। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement