Monday, April 29, 2024
Advertisement

आज से तीन राज्यों के दौरे पर PM मोदी, सोलापुर में कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। इससे पहले पीएम मोदी तीन राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं। इसमें वह तमिलनाडु के रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग भी जाएंगे।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: January 19, 2024 11:54 IST
आज से तीन राज्यों के दौरे पर PM मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI आज से तीन राज्यों के दौरे पर PM मोदी।

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज 19 जनवरी से तीन राज्यों के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी आज सुबह महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। यहां उन्होंने आठ अमृत प्रोजेक्टों का शिलान्यास किया। इसके बाद वह करीब 2:45 बजे कर्नाटक के बेंगलुरु में बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर का उद्घाटन करेंगे और बोइंग सुकन्या कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इन दोनों कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के दौरे पर चले जाएंगे जहां शाम को लगभग 6 बजे वह चेन्नई में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

तमिलनाडु के इन मंदिरों में जाएंगे पीएम मोदी

वहीं अगले दो दिनों (20 और 21 जनवरी) तक पीएम मोदी तमिलनाडु में कई महत्वपूर्ण मंदिरों में दर्शन करने जाएंगे। पीएम मोदी 20 जनवरी की सुबह करीब 11 बजे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस मंदिर में वह विभिन्न विद्वानों से कम्‍ब रामायणम के छंदों का पाठ भी सुनेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे पीएम मोदी रामेश्वरम जाएंगे। यहां श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इस मंदिर में भी पीएम मोदी 'श्री रामायण पारायण' कार्यक्रम में भाग लेंगे।' इस कार्यक्रम में आठ अलग-अलग पारंपरिक मंडलियां संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बांग्‍ला, मैथिली और गुजराती में रामकथा (श्री राम की अयोध्या वापसी के प्रसंग का वर्णन) का पाठ करेंगी। पीएम मोदी श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर रामेश्वरम में प्रधानमंत्री भजन संध्या में भी शामिल होंगे।

धनुषकोडी और अरिचल मुनाई भी जाएंगे पीएम

वहीं 21 जनवरी को पीएम मोदी धनुषकोडी के कोठंडारामस्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। यह मंदिर श्री कोठंडाराम स्वामी को समर्पित है। कोठंडाराम नाम का अर्थ धनुषधारी राम है। यह धनुषकोडी नामक स्थान पर स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर विभीषण पहली बार श्री राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। इसके बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि यही वह स्थान है जहां श्री राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था। पीएम मोदी धनुषकोडी के पास अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था।

यह भी पढ़ें- 

जर्मन सिंगर ने गाया 'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी', पीएम नरेंद्र मोदी कर चुके हैं तारीफ

अब तक इन राज्यों ने की 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा, जानें कितने बजे तक बंद रहेंगे संस्थान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement