Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गहलोत के बयान पर PMO ने कहा- न्योता भी था और भाषण भी, आपके दफ्तर ने ही मना कर दिया

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए अशोक गहलोत के आरोप का जवाब दिया है। पीएमओ ने ट्वीट कर लिखा श्री अशोक गहलोत जी, प्रोटोकॉल के अनुसार आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 27, 2023 11:41 IST
PMO replied on Ashok Gehlot's statement said We have invited you earlier also- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएमओ ने अशोक गहलोत के बयान पर किया पलटवार

Narendra Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की यात्रा पर जाने वाले हैं। यहां पीएम नरेंद्र मोदी कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंबा-चौड़ा ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि उनके भाषण को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का स्वागत भाषण के माध्यम से नहीं करूंगा। मैं राजस्थान में आपका स्वागत तहेदिल से करता हूं। 

पीएमओ ने अशोक गहलोत के ट्वीट का दिया जवाब

इस मामले पर अब प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए अशोक गहलोत के आरोप का जवाब दिया है। पीएमओ ने ट्वीट कर लिखा श्री अशोक गहलोत जी, प्रोटोकॉल के अनुसार आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है। लेकिन आपके कार्यालय ने कहा है कि आप इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की पिछली यात्राओं में भी हमेशा आपको आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति के जरिए उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है। आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है। उद्घाटन शिलाओं पर आपका भी नाम है। हाल ही में आपको लगी चोट के कारण कोई शारीरिक परेशान न हो तो आपकी उपस्थिति को बहुत महत्व दिया जाएगा। 

पीएमओ के ट्वीट पर अशोक गहलोत ने दिया जवाब

अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा 'माननीय प्रधानमंत्री जी, आपके कार्यालय ने मेरे ट्वीट पर संज्ञान लिया परन्तु संभवत: उन्हें भी तथ्यों से अवगत नहीं करवाया गया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था। कल रात को मुझे पुन: अवगत करवाया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा। मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा एवं मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। अभी भी मैं राजस्थान के हित के इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉन इनटरेक्टिव मोड पर शामिल रहूंगा। आपके संज्ञान के लिए पूर्व में प्राप्त मिनट टू मिनट एवं मेरे कार्यालय से भेजा गया पत्र साझा कर रहा हूं।

अशोक गहलोत का ट्वीट

अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा था कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी,आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं। आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है। इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है। मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement