Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने इस दिव्यांग लड़की के छुए पैर, आत्मनिर्भर बनाने का किया वादा

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वापस लौटते वक्त एक दिव्यांग बेटी की आवाज सुन कर न सिर्फ ठहर कर उसका हाल चाल जाना बल्कि दुनिया के सबसे ताकतवर नेता ने अपने सौम्यता का परिचय देते हुए शीश झुकाकर उसके पैर भी छुए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2021 14:16 IST
पीएम मोदी ने इस...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने इस दिव्यांग लड़की के छुए पैर

Highlights

  • पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वापस लौटते वक्त एक दिव्यांग बेटी का हाल चाल जाना
  • इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद थे
  • पीएम मोदी ने शीश झुकाकर उसके पैर भी छुए

नई दिल्लीः 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने के साथ ही देश को श्री काशी विश्वनाथ धाम का सबसे बड़ा तोहफा दिया, लेकिन इन सबसे के बीच एक पल ऐसा आया जहां पीएम मोदी पर सबकी नजरें टिक गईं और लोग चौक्कने रह गए।

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वापस लौटते वक्त एक दिव्यांग बेटी की आवाज सुन कर न सिर्फ ठहर कर उसका हाल चाल जाना बल्कि दुनिया के सबसे ताकतवर नेता ने अपने सौम्यता का परिचय देते हुए शीश झुकाकर उसके पैर भी छुए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद थे और उन्होंने भी इस बेटी को प्रणाम किया।

वाराणसी के सिगरा इलाके में रहने वाली शिखा रस्तोगी ने इंडिया टीवी को बताया कि पीएम ने उसके हौसले को बढ़ाया और उसे कॉरिडोर में एक दुकान देकर उसे आत्मनिर्भर बनाने का वादा भी किया है। जब से शिखा और पीएम मोदी की मुलाकात हुई है पूरे परिवार में खुशी की लहर है।

शिखा रस्तोगी के पिता विजय रस्तोगी ने बताया कि जब शिखा छोटी थी तो हमने कई डॉक्टरो से सलाह ली तो पता चला कि शिखा की हड्डियों में ग्रोथ नही हो रही है। बहुत कोशिश की लेकिन इसका इलाज नही हो पाया, लेकिन आज उसने स्वावलम्बी होकर हमारा मान बढ़ाया है, वही भाई विजय भी अपनी खुशी इजहार करते नहीं थक रहे तो भाभी ने कहा कि हम भले ही ननद भाभी हैं, लेकिन हम उन्हें बड़ी बहन की तरह सम्मान देते हैं।

दरसअल शिखा 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में 2 हजार विशिष्ट मेहमानों में शामिल थी। इस दौरान जब पीएम मोदी गंगा जी की ओर बढ़े तो शिखा और पीएम मोदी की मुलाकात हुई। शिखा 2018 में भी पीएम मोदी से बरेका के एक कार्यक्रम में मिल चुकी थीं, लेकिन उन्हें आश्चर्य तब हुआ जब पीएम ने उन्हें काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह में देख पहचान लिया।

 शिखा जन्म से दिव्यांग हैं। 40 वर्षीय शिखा ने हाई स्कूल तक पढ़ाई की है। शिखा सिर्फ कहने के लिए दिव्यांग हैं। वह अपना सारा काम खुद करतीं हैं। किचन का काम हो, सिलाई हो, पूजा पाठ हो या बाहर जाना वह सब खुद करती हैं। यही नही शिखा को क्रिकेट खेलना, लूडो खेलना और डांस करने का भी शौक है। शिखा अपने परिवार के लोगो के अलावा बाहर के बच्चों को भी डांस सिखाती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement