Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Punjab News: होशियारपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ बड़ा हादसा, डीएमयू ट्रेन ने ट्रक को मारी टक्कर

Punjab News: पंजाब के होशियारपुर से करीब 16 किलोमीटर दूर मंडियाला गांव में एक रेलवे क्रॉसिंग पर जालंधर जा रही डीजल मल्टीपल यूनिट (DMU) ट्रेन ने ट्रक को टक्कर मार दी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 20, 2022 15:54 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • घटना में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं
  • घटना होशियारपुर से 16 कि.मी. दूर मंडियाला गांव में एक रेलवे क्रॉसिंग की है
  • क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज

Punjab News: पंजाब के होशियारपुर से करीब 16 किलोमीटर दूर मंडियाला गांव में एक रेलवे क्रॉसिंग पर जालंधर जा रही डीजल मल्टीपल यूनिट (DMU) ट्रेन ने ट्रक को टक्कर मार दी। हालांकि, इस हादसे में ट्रक चालक बाल-बाल बच गया।पुलिस ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार की रात उस समय हुई जब जालंधर से एलपीजी(LPG) गैस सिलिंडर लेकर चला ट्रक मंडियाला गांव के पास बॉटलिंग प्लांट की ओर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि जब ट्रक रेलवे क्रॉसिंग गेट पर पहुंचा तो होशियारपुर की ओर से आ रही डीएमयू ट्रेन ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई और ट्रक को भी कुछ दूर तक घसीटती रही। 

तीन घंटे तक फंसी रही डीएमयू ट्रेन 

नसरला रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक मोहन सिंह ने कहा कि डीजल मल्टीपल यूनिट (DMU) ट्रेन दुर्घटनास्थल पर करीब तीन घंटे तक फंसी रही। हालांकि, घटना में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। रेलवे कर्मचारी क्रेन को दुर्घटनास्थल पर लेकर आए और ट्रक को किनारे हटाया। इसके बाद रेल यातायात बहाल हुआ। इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात गेटमैन के खिलाफ रेलवे अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

महाराष्ट्र के गोंदिया में भी हुआ था भीषण ट्रेन हादसा

हालही में महाराष्ट्र के गोंदिया में भी भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। यहां भगत की कोठी ट्रेन की गोंदिया के पास मालगाड़ी से टक्कर हो गई थी, जिसके बाद ट्रेन की एक बोगी एक पटरी से उतर गई। इस हादसे में 50 लोग जख्मी हुए, जिसमें 13 लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए थे। आपको बता दें कि यह ट्रेन रायपुर से नागपुर की ओर जा रही थी। यह हादसा देर रात करीब ढाई बजे हुआ था। यह हादसा मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन भगत की कोठी के बीच सिगनल न मिलने के कारण हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement