Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Punjab News: नाले को पार करते हुए गिर गया था डेढ़ साल का बच्चा, छह दिन बाद मिला शव

Punjab News: पंजाब के कपूरथला में अभिलाष नौ अगस्त को अपनी चार-वर्षीय बहन के साथ नाले के ऊपर रखे खंभे पर चलकर उसे पार करने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद वह नाले में गिर गया था।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 15, 2022 21:44 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • बच्चा नाले पर रखे खंभे पर चलकर उसे पार करने की कोशिश कर रहा था
  • NDRF की एक टीम ने बचाव अभियान शुरू किया था, लेकिन वह बच्चे को नहीं ढूंढ सके
  • बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है: पुलिस

Punjab News: पंजाब के कपूरथला में  छह दिन पहले एक नाले में गिर गए डेढ़ साल के एक बच्चे का शव सोमवार को क्षत-विक्षत स्थिति में मिला। गौरतलब है कि अभिलाष नौ अगस्त को उस समय नाले में गिर गया था, जब वह अपनी चार-वर्षीय बहन के साथ नाले के ऊपर रखे खंभे पर चलकर उसे पार करने की कोशिश कर रहा था। अभिलाष प्रवासियों सुरजीत और मनीषा का पुत्र था। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के एक दल ने बचाव अभियान शुरू किया था, लेकिन वह बच्चे को नहीं ढूंढ सके। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कुछ लोगों ने शव को नाले में देखा। 

रेड क्रॉस सोसाइटी बच्चे के दाह संस्कार में करेगी मदद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(SSP) नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। उपायुक्त विशेष सारंगल ने कहा कि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी बच्चे के दाह संस्कार में मृतक के परिवार की मदद करेगी। उन्होंने कहा कि वह राज्य सरकार को पत्र लिखकर परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग करेंगे। आपको बता दें कि अभिलाष छह दिन पहले नाले को क्रौस करते टाइम नाले में गिर गया था, जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वे उसे बचा नहीं पाए। 

हालही में लुधियाना में छह दिन से लापता बच्चे का मिला था शव

लुधियाना छह दिन से लापता बच्चे का शव एटीआइ के सामने खाली प्लाट में पड़ा मिला था। शव बुरी तरह से सड़ चुका था,  परिवार ने कपड़ों से शव की पहचान की थी। सूचना मिलने पर पहुंची थाना शिमलापुरी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। उसका पोस्टमार्टम करवाया था। पुलिस ने बताया था कि बच्चे की पहचान न्यू जनता नगर निवासी राजा राम के नौ वर्षीय बेटे प्रदीप कुमार के रूप में हुई थी। राजा राम ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उसने बताया कि उसका बेटा घर में बिना बताए कहीं चला गया और लौट कर नहीं आया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement