Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब: बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी

बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में अक्सर घुसपैठ करते हैं लेकिन भारतीय जवानों की मुस्तैदी की वजह से पाकिस्तान अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पाता है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: December 21, 2022 11:20 IST
Pakistani drone- India TV Hindi
Image Source : FILE ड्रोन

अमृतसर: बीएसएफ के जवानों को बड़ी सफलता हासिल हुई है। उन्होंने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। ये ड्रोन मंगलवार को शाम 7.20 बजे भारत के अमृतसर सेक्टर में घुसा था और आज सुबह इसे पाकिस्तानी इलाके में मार गिराया गया। ऐसा तब हुआ जब काउंटर ड्रोन के उपाय किए गए। ये ड्रोन कुछ मिनट के लिए आसमान में मंडराया और लौटते समय गिर गया। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

गुरदासपुर में भी देखा गया था ड्रोन

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भी पाक ने घुसपैठ की कोशिश की थी। बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। हालांकि भारतीय जवानों ने फायरिंग करके इस ड्रोन को वापस पाकिस्तान की तरफ खदेड़ दिया था। 

अमृतसर में भी जवानों ने पाकिस्तान को दिखाया था आईना

हालही में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा था। अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीएसएफ ने इस मामले की जानकारी दी थी। 

बीएसएफ ने बताया था कि बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। पैकेट को खोलने पर उसमें से 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। बताया जा रहा है कि ये हेरोइन ड्रोन के जरिए सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गिराई गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement