Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'राजा की आत्मा EVM, ED, CBI और IT विभाग में बसती है', राहुल गांधी का NDA पर तीखा हमला

इस महारैली में इंडिया गठबंधन के तमाम नेता एक साथ मंच पर नजर आये। इसमें एनसीपी नेता शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, आप नेता सौरभ भारद्वाज, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता मौजूद रहे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 17, 2024 21:47 IST
Congress, Bharat Jodo Nyay Yatra, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला

मुंबई: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर राहुल गांधी ने एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीख हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल और केवल एक मुखौटा हैं। जैसे बॉलीवुड के अभिनेताओं को एक रोल दिया जाता है और उन्हें उस हिसाब से ही एक्टिंग करनी पड़ती है। ऐसे ही मोदी को रोल मिला हुआ है। उन्हें बताया जाता है कि सुबह आपको यह करना है। कल आपको ये बोला है, परसों आप ये करोगे। सुबह उठकर समुद्र के नीचे जाओ और सी प्लेन में बैठ जाओ।"

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी 56 इंच की छाती वाले व्यक्ति नहीं बल्कि खोखले व्यक्ति हैं। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर तीखा हमले बोलते हुए कहा कि राजा की आत्मा ईवीएम, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी संस्थाओं में बसती है। इन एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करके विपक्ष के नेताओं को डराया जा रहा है। उन्हें धमकी दी जा रही है कि या तो हमारे साथ आ जाओ, वरना जेल जाने के लिए तैयार रहो। 

इस जनसभा में राहुल गांधी ने पूर्व कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण का उदाहरण देते हुए बताया कि कांग्रेस छोड़ने से पहले उनका सोनिया गांधी के पास फोन आया था। उन्होंने रोते हुए सोनिया गांधी से कहा कि मेरे पास इनकी शक्ति से लड़ने की हिम्मत नहीं बची है। मैं जेल नहीं जाना चाहता हूं और इसलिए कांग्रेस पार्टी से अलग हो रहा हूं। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने अशोक चव्हाण का नाम नहीं लिया।

देश में बदलाव लाने की जरुरत- शरद पवार

वहीं इससे पहले शरद पवार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में बदलाव लाने की जरुरत है। BJP ने देश की जनता को झूठा आश्वासन देकर फंसाया है। हमें एक साथ मिलकर BJP को सत्ता से दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन लड़ रहा है।

भारत को अब एकता की आवश्यकता- एम.के. स्टालिन

वहीं  INDIA गठबंधन की मेगा रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा, "भारत को अब एकता की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में सिर्फ 2 काम किए हैं। पहला विदेश यात्राएं और दूसरा फेक प्रोपेगेंडा। हमें अब इसे रोकना होगा। यह हमारा एजेंडा है।" उन्होंने कहा कि हम लोगों के लिए काम करने के लिए राजनीति में आए हैं। राहुल गांधी ने भारत के दिल को समझने के लिए पूरे भारत का दौरा किया है। यह उस भारत को पुनर्स्थापित करने की यात्रा है जिसे भाजपा ने नष्ट कर दिया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement