Friday, May 03, 2024
Advertisement

बारिश से हाहाकार! गुरुग्राम में सभी रिकॉर्ड टूटे, दिल्ली में CM ने अफसरों की छुट्टी कैंसिल की, शिमला में रेस्क्यू किए गए 200 पर्यटक

बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत देश के तमाम राज्यों में हड़कंप मच गया है। दिल्ली और गुरुग्राम में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है। हिमाचल में 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Published on: July 09, 2023 13:03 IST
Gurugram- India TV Hindi
Image Source : PTI गुरुग्राम की एक सड़क पर भरा पानी

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के तमाम राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। हालात ये हैं कि लोगों का अपने घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। गुरुग्राम में बारिश के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। 2 घंटे में गुरुग्राम में 149 MM की बारिश हुई है। वजीराबाद तहसील में सुबह 8 बजे तक 149 MM बारिश हुई है, वहीं बादशाहपुर उप तहसील इलाके में 123 MM बारिश हुई है।

दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने दिए निर्देश

दिल्ली में आज सुबह से रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है। शनिवार को भी दिल्ली में बारिश ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। हालात को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया है और कहा है कि कल दिल्ली में 126 MM बारिश हुई। मॉनसून सीजन की टोटल बारिश का 15% मात्र 12 घंटे में बरसा। लोग जल भराव से काफी परेशान हुए हैं। आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर समस्या से संबंधित एरिया का निरीक्षण करेंगे। सभी विभागों के अफसरों को संडे की छुट्टी कैंसिल करके ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिए गए हैं।

हिमाचल पुलिस ने 200 पर्यटकों को बचाया

हिमाचल में बारिश की वजह से हालात डरावने होते जा रहे हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और वह खतरे के निशान को क्रॉस कर रही हैं, जिस वजह से बाढ़ के हालात बनते जा रहे हैं। इस बीच हिमाचल पुलिस ने शिमला में 200 पर्यटकों को रेस्क्यू किया है। मौसम खराब होने के कारण पर्यटक चंद्रताल पर ही रुके रहे। आनन-फानन में डीजीपी हिमाचल प्रदेश सतवंत अटवाल ने एसपी को इस बारे में निर्देश दिए, जिसके बाद एसपी अपनी एक्सपर्ट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सभी पर्यटक सुरक्षित एवं स्वस्थ हैं।

सभी पर्यटकों को अपने परिवार के सदस्यों से बात करने के लिए एसपी का सैटेलाइट फोन दिया गया और सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया। हिमाचल पुलिस नियंत्रण कक्ष से पर्यटकों के परिवारों को फोन किया जा रहा है और उन्हें बताया जा रहा है कि सब सुरक्षित हैं। 

हिमाचल प्रदेश पुलिस से संपर्क करने के लिए 01772626938, 01772621746 या HP SDRF के नंबर  1070/1077  डायल कर सकते हैं। (इनपुट- गुरुग्राम से सुनील यादव)

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान को फिर करारा जवाब, BSF ने अमृतसर सेक्टर में मार गिराया ड्रोन, इस साल कुल 27 को किया नेस्तनाबूद

Explainer: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा में 18 की मौत, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच सजा कौन पा रहा?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement