Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रामोत्सव 2024: मुंबई से अयोध्या तक सीधी फ्लाइट कब होगी शुरू? सामने आई तारीख

यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए जोर-शोर से तैयारिया की जा रही हैं। इस बीच अयोध्या से नई दिल्ली व अहमदाबाद की सीधी फ्लाइट के बाद अब इंडिगो ने 15 जनवरी से अयोध्या व मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा की है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: December 26, 2023 21:09 IST
Mumbai to Ayodhya Flight- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE मुंबई से अयोध्या तक सीधी फ्लाइट 15 जनवरी से होगी शुरू

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का समारोह आयोजित होने वाला है। इसके आयोजन के लिए जोर-शोर से तैयारिया की जा रही हैं। इस बीच अयोध्या से नई दिल्ली व अहमदाबाद की सीधी फ्लाइट के बाद अब इंडिगो ने 15 जनवरी से अयोध्या व मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा की है। बता दें कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे। नई दिल्ली और अहमदाबाद के बाद अब देश की आर्थिक राजधानी से अयोध्या हवाई मार्ग से सीधे जुड़ेगी।

15 जनवरी से शुरू होगी सेवा

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण पूर्ण होने साथ ही अयोध्या से दिल्ली व अहमदाबाद की फ्लाइट कनेक्टिविटी की घोषणा के पश्चात अब इंडिगो ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा की है, जो 15 जनवरी 2024 से प्रभावी होगी। अयोध्या से मुंबई की सीधी उड़ान से आम नागरिकों को काफी राहत मिलेगी।

दिल्ली व अहमदाबाद के बीच उड़ान की पहले हो चुकी है घोषणा

इंडिगो ने अयोध्या में जल्द ही शुरू होने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली से परिचालन की घोषणा की थी। 6 जनवरी, 2024 से दिल्ली से अयोध्या और 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या तक वाणिज्यिक परिचालन शुरू होगा। इंडिगो के वैश्विक बिक्री प्रमुख विनय मल्होत्रा ने बताया कि हम दिल्ली और अहमदाबाद के अलावा, अयोध्या और मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी यात्रा, पर्यटन और व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देंगे।

ये भी पढ़ें: 

बिहार: ज्वैलरी शॉप में एक करोड़ की लूट का CCTV आया सामने, हथियारों के बल पर बदमाशों ने ऐसे किया था कांड

RBI को मिली धमकी, 11 जगहों पर बम रखने का दावा, गवर्नर दास और वित्त मंत्री सीतारमण के इस्तीफे की मांग

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement