Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

S. Jaishankar: 'आतंकियों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना षडयंत्र फैलाने का उपकरण', बोले विदेशमंत्री जयशंकर

S. Jaishankar: विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर बेबाक राय रखी। उन्होंने दुनियाभर में फैल रहे आतंकवाद पर चिंता जताई। साथ ही कहा कि आतंकवादी भी अब हाईटेक हो गए हैं। वे षड़यंत्र रचने और फैलाने के लिए सोशल मीडिया का उपकरण के रूप में उपयोग कर रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 29, 2022 11:49 IST
S. Jaishankar, FM, India- India TV Hindi
Image Source : ANI S. Jaishankar, FM, India

दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद निरोधी समिति की बैठक का आज दूसरा दिन है। आज बैठक के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्य एकत्र हुए। इस दौरान आतंकवाद से बचने वाले लोगों, पीड़ितों और उनके परिवारों की याद में एक मिनट का मौन रखा गया। इस विशेष बैठक में विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर शामिल थे। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी।

दिल्ली में आतंकवाद निरोधी समिति की विशेष बैठक में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि 'CTC की इस विशेष बैठक के लिए आज दिल्ली में आप सबकी उपस्थिति यहां पर हुई है, जो कि UNSC के सदस्य, सदस्य देशों के आतंकवाद के महत्वपूर्ण और उभरते हुए पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने को दर्शाती है।' 

आतंकवाद सभ्य समाज पर हमले करते हैं: जयशंकर

उन्होंने कहा कि 'आतंकवाद मानवता के ऊपर सबसे बड़े ख़तरों में से एक है। UNSC ने पिछले 2 दशकों में आतंकवाद जैसे ख़तरे से निपटने के लिए मुख्य रूप से आतंकवाद विरोधी गतिविधियों के लिए काफी काम किया है। हाल के वर्षों में आतंकवादी समूहों ने विशेष रूप से खुले और उदार समाजों में तकनीक तक पहुंच प्राप्त करके अपनी क्षमताओं को बढ़ाया है। वे स्वतंत्रता, सहिष्णुता और प्रगति पर हमला करने के लिए खुले समाज की तकनीक, धन और लोकाचार का उपयोग करते हैं।

'समाज को अस्थिर करने के लिए आतंकी करते हैं षड़यंत्र'

जयशंकर ने कहा कि समाज को अस्थिर करने के उद्देश्य से प्रचार, कट्टरता और षड्यंत्र के सिद्धांतों को फैलाने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों के टूलकिट में शक्तिशाली उपकरण बन गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement