Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Sadhu Yadav News: लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व विधायक साधु यादव को 3 साल कैद की सजा, जानें क्या है पूरा मामला

Sadhu Yadav News: ये सजा सरकारी कार्यालय में घुसकर परिवहन विभाग के अधिकारियों से बदसलूकी से जुड़े मामले में हुई है। कोर्ट ने अनिरुद्ध यादव उर्फ साधु यादव को IPC की धारा 347, 353, 448 और 506 के तहत सजा सुनाई है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 30, 2022 18:16 IST
Sadhu Yadav- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/SADHUYADAV Sadhu Yadav

Highlights

  • साधु यादव को 3 साल कैद की सजा
  • साधु यादव पर 16 हजार रुपए जुर्माना
  • एमपीएमएलए कोर्ट ने सोमवार को सुनाया फैसला

Sadhu Yadav News: RJD प्रमुख लालू यादव के साले और पूर्व विधायक साधु यादव को 3 साल कैद की सजा सुनाई गई है। साधु यादव पर 16 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। ये फैसला एमपीएमएलए कोर्ट ने सोमवार को सुनाया है।

ये सजा सरकारी कार्यालय में घुसकर परिवहन विभाग के अधिकारियों से बदसलूकी से जुड़े मामले में हुई है। कोर्ट ने अनिरुद्ध यादव उर्फ साधु यादव को IPC की धारा 347, 353, 448 और 506 के तहत सजा सुनाई है। अगर साधु यादव ने जुर्माना नहीं भरा तो उन्हें एक महीना और जेल में बिताना होगा। हालांकि साधु यादव के वकील का कहना है कि वह जमानत के लिए अब याचिका दायर करेंगे। 

लालू-राबड़ी राज में चलता था सिक्का

बिहार में जब लालू-रावड़ी की सरकार थी तो साधु यादव का राज्य में काफी रौब चलता था। लेकिन जब लालू सत्ता से बाहर हुए तो साधु के उनसे रिश्ते खराब हो गए। जीजा और बहन से रिश्ते खराब होने के बाद साधु का रौब भी खत्म हो गया और वह राजनीति में एकदम से नीचे गिर पड़े। 

कहा जाता है कि बिहार में जब लालू पावर में थे तो साधु की हर बात को लालू का ही आदेश माना जाता था। वह लालू यादव के राइट हैंड माने जाते थे। साधु यादव विधायक, एमएलसी और सांसद भी रहे। कहते हैं कि भांजे तेजस्वी यादव की शादी के बाद से साधु के रिश्ते लालू परिवार से ज्यादा बिगड़ गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement