Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में सलमान खान ने रजत शर्मा से कहा, 'मेरी इश्क़ की कहानियां मेरे साथ कब्र में जाएंगी'

यह पूछे जाने पर कि क्या सलमान अपनी लव स्टोरी पर आत्मकथा लिखने का इरादा रखते हैं, तो सलमान ने जवाब दिया, 'मेरी इश्क़ की कहानियां मेरे साथ कब्र में जाएंगी।' इसके अलावा सलमान ने अपनी शादी को लेकर भी बात की।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 30, 2023 0:07 IST
Salman Khan In Aap Ki Adalat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में सलमान खान

नई दिल्ली: 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के साथ इंटरव्यू के दौरान सुपर स्टार सलमान खान ने ये बात स्वीकार की है कि शायद अपनी गलतियों के कारण वह प्यार के मामले में बदकिस्मत रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपनी लव स्टोरी पर आत्मकथा लिखने का इरादा रखते हैं, तो सलमान ने जवाब दिया, 'मेरी इश्क़ की कहानियां मेरे साथ कब्र में जाएंगी।'

यह पूछे जाने पर कि उनका शादी का इरादा कब है, सलमान ने  जवाब दिया: 'जब ऐसी कोई आएगी, तो हो जाएगी, सर। दरअसल, सभी अच्छे हैं, फाल्ट मुझमें हैं। जब एक जाती है तो फाल्ट उनमें था, जब दूसरी जाती है तो फाल्ट उनमें ही है, तीसरी जाती है तो फाल्ट उनमें ही है, चौथी में थोड़ा सा डाउट आता है कि फाल्ट उनमें है या मुझमें है। पांचवें मामले में, यह 60:40 हो सकता था। लेकिन जब और ज्यादा जाने लगती हैं तो वो कंफर्म कर जाती हैं कि फाल्ट मेरा ही था। तो इसमें किसी का दोष नहीं था। ये बस मेरा ही दोष है, शायद ये एक फियर कि मैं उनको जिंदगी में वो सुख न दे पाऊं जो उनके दिमाग में है और मुझे यकीन है कि वे सब अपनी-अपनी जगह खुश हैं।'

रजत शर्मा: पूरी दुनिया जानना चाहती है कि आप कब शादी करेंगे?

सलमान खान: जब ऊपर वाला चाहेगा सर। शादी में दो लोगों की जरूरत पड़ती है। तो पहले ऐसा था कि नहीं हो रहा था। कभी मैंने हां किया तो किसी ने ना किया। कभी किसी ने हां किया तो मैंने ना किया। अब दोनों साइड से ही ना आ रहा है। जब दोनों साइड से हां आएगा तो हो जाएगी सर। लेकिन अभी इसमें वक्त है। 57 का तो हूं मैं। टाइम है उसमें। मैं चाहता हूं कि ये फर्स्ट एंड लास्ट हो मेरे लिए। मतलब एक बीवी होनी चाहिए।

रजत शर्मा: और कितने बच्चे हों?

सलमान खान: सर बच्चे जितने हो सकते हैं होने चाहिए। ढेर सारे होने चाहिए। क्योंकि अभी हो जाते हैं एक या अगले 5-6 साल के अंदर, फिर मैं अभी भी उनके साथ 20 -25 साल और खेल सकता हूं। इसे कहते हैं समर्पण, निरंतरता, दृढ़ता।

रजत शर्मा: आपके माता-पिता लंबे समय से अपने घर में बहू का इंतजार कर रहे हैं।

सलमान खान: अभी सर क्या बताएं वो तो प्लान था, बहू का नहीं था बच्चे का था लेकिन वो लॉ (कानून) के हिसाब से हिन्दुस्तान में हो नहीं सकता तो देखेंगे फिर क्या करें, कैसे करें।

ओटीटी पर सेंसरशिप

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें ओटीटी कंटेंट से समस्या है,  सलमान खान ने कहा, 'मुझे बहुत समस्या है। मुझे लगता है कि ओटीटी कंटेंट पर सेंसरशिप होनी चाहिए। फिल्मों में अगर एक्शन के दौरान दो पंच एक्सट्रा होते हैं तो हमें 'ए' सर्टिफिकेट आ जाता है। वहां तो अलग ही किस्म का एक्शन चल रहा है, वहां तो ए,बी,सी कोई सर्टिफिकेट नहीं है।

रजत शर्मा: तो सारी रिस्ट्रिक्शन ओटीटी के लिए ,  बिग बॉस के लिए कुछ नहीं?

सलमान खान: बिग बॉस के लिए बहुत रिस्ट्रिक्शन हैं। 

रजत शर्मा: ऐसी रिस्ट्रिक्शन कि आपने जुबैर खान को कहा कि कसम खुदा तुझे कुत्ता न बना दिया तो मेरा नाम सलमान खान नहीं ?

सलमान खान: हां कहा था, मुझे याद है। क्योंकि उन्होंने बहुत बदतमीजी की थी घर के अंदर।

रजत शर्मा: पारस छाबड़ा को आपने कहा कि मैं अपनी पे आ जाऊं तो तुझे ठीक कर दूंगा तू बाहर मिल ?

सलमान खान: हां उन्होंने भी। हालांकि पारस का इतना नहीं था। कभी कभी हम दूसरों की बातें भी सुन लेते हैं। जो हमारे क्रिएटिव हेड्स हैं, वो मुझे बताते हैं कि ऐसा हुआ था, वैसा हुआ था तो उस वक्त थोड़ा पारा चढ़ जाता है। जब मैं खुद देखता हूं अपने आप को तो लगता है इसकी क्या जरूरत थी। मैं बुरा महसूस करता हूं। बिगबॉस के घर का कभी कभी बहुत ज्यादा ही हो जाता है, अब उनको ब्लेम भी नहीं कर सकते, ना फोन न कुछ। घर में 112 कैमरे उनके पीछे पड़े हुए हैं, ऊपर से वो जो टास्क होते हैं उसमें हमेशा वे एक-दूसरे के साथ अपना सिर लॉक कर लेते हैं, इसलिए यह उनके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है, और वे अपना आपा खो देते हैं।

जब सलमान ने शाहरुख पर चलाई गोली

सलमान खान ने 'करण अर्जुन' के सेट का एक किस्सा सुनाया, जब उन्होंने एक बार शाहरुख खान पर गोली चला दी थी। सलमान ने कहा, 'शूटिंग के दौरान खाली गन्स होती हैं तो मैंने हमारे एक्शन डायरेक्टर भीकू वर्मा से खाली गन मंगवा ली। वहां पर एक पार्टी चल रही थी, तो राजस्थानी फॉक डांसर्स भी वहां पर थे। मैंने शाहरुख़ को बोला कि मैं तुझे डांस के लिए बुलाऊंगा लेकिन तू मना करना। मैं वापिस से बुलाऊंगा तो थोड़ा हाथापाई  होगी हमारे बीच में और ये खाली गन हैं, मैं तुझको दूर से गोली मार दूंगा और तू गिर जाना। शाहरुख ने कहा कि उसका मूड नहीं है, वह थका हुआ है। मेरा भाई सोहेल वहां था। 

"मैंने शाहरुख का हाथ खींचा, उसने मेरा हाथ झटक दिया। उसने मुझे धक्का मारा , मैंने उसको धक्का मारा और तू-तू-में-में हुई और मैंने बंदूक निकालकर उसको गोली मारी और शाहरुख पलटी मारकर गिर पड़ा। जावेद साहब की वाइफ हनी आंटी वहां थीं। उन्होंने वहां कहना शुरू कर दिया कि मैं तो इसे बचपन से जानती हूं, ये ऐसा लड़का नहीं है। एक निषि प्रेम करके पत्रकार हुआ करती थीं वहां पर, उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से इस लड़के को ऐसे ही जानती हूं। 

"फिर प्रवीण भाईसाब जो कि टाइमवीडियो के मालिक थे, वो बोले बापू इस कांड में अपन भी फंस जाएगा यहां से निकलो। 5-10 मिनट हो गया, मैं अपनी गुस्से में लाल आंखे लिए बोला कि कोई नहीं उठेगा, सबको मार दूंगा। राकेश जी के हाथ कांपने लगे। मैंने कहा, शाहरुख उठ, शाहरुख उठ लेकिन शाहरुख नहीं जागे तो सोहेल, भीकू दा घबरा गए। मैंने अपनी बंदूक चेक की। अचानक शाहरुख खर्राटे लेने लगे। तो, पठान आखिर में जीवित थे। 

"मैंने फिर से 3-4 शॉट दागे, और सब लोग हंसने लगे। मुझे लगता है कि शाहरुख इंडस्ट्री के सबसे अच्छे कलाकार हैं। यह कहने की जरूरत नहीं है। यह परफॉर्मेंस अर्जुन के परफॉर्मेंस से काफी बेहतर थी। हर कोई आश्वस्त था और कई लोग सेट से भागने की कोशिश कर रहे थे। यह एक अच्छा अनुभव था।"

शनिवार रात इस शो के प्रसारण के साथ ही इंडिया टीवी यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में लॉन्च हो जाएगा। दुबई, शारजाह, अबू धाबी में दर्शक एतिसलात और डीयू ( यूएई टेलीकॉम ऑपरेटर) के माध्यम से इंडिया टीवी पर इस शो को देख सकते हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए इंडिया टीवी रेसपॉन्स से संपर्क करें  93505 93505 पर

ये भी पढ़ें: 

शहनाज गिल को भाईजान ने क्या सलाह दी? सलमान खान ने 'आप की अदालत' में बताया

अवॉर्ड में पीछे क्यों रह जाते हैं सलमान खान? जानिए आप की अदालत शो में ‘दबंग‘ खान का जवाब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement