Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

देवी पूजा के दौरान जलते कोयले पर चले संबित पात्रा, वीडियो भी आया सामने

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा मंगलवार को ओडिशा के पुरी जिले में झामू जात्रा में पूजा के दौरान जलते हुए कोयले पर चले।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 12, 2023 7:59 IST
झामू जात्रा में जलते हुए कोयले पर चले संबित पात्रा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER झामू जात्रा में जलते हुए कोयले पर चले संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा मंगलवार को ओडिशा के पुरी जिले में झामू जात्रा में पूजा के दौरान जलते हुए कोयले पर चले। पात्रा जलते हुए कोयले पर लगभग 10 मीटर तक चले। इसके बाद पात्रा ने ट्वीट किया, ‘‘आज, मैंने पुरी जिले के समांग पंचायत के रेबती रमण गांव में तीर्थयात्रा में भाग लिया, आग पर चलकर माता का पूजन किया और उनका आशीर्वाद लिया और ग्रामीणों की सुख-समृद्धि की कामना की। इस तीर्थयात्रा में आग पर चलकर माता का आशीर्वाद प्राप्त कर स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं।’’ 

झामू जात्रा को माना जाता है तपस्या

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्होंने लोगों के कल्याण और क्षेत्र में शांति के लिए आग पर चलने का काम किया। परंपरा के अनुसार, झामू जात्रा एक तपस्या है और भक्त अपनी इच्छाओं की पूर्ति और देवी मां को प्रसन्न करने के लिए आग पर भी चलते हैं। इतना ही नहीं देवी मां को प्रसन्न करने के लिए  परंपरा के अनुसार भक्त आग पर चलकर या अपने शरीर पर नाखून भी छिदवाते हैं। 

आग पर जलने के दौरान मुस्कुराते दिखे पात्रा
वहीं पुरी में इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन्होंने लोगों के कल्याण और क्षेत्र में शांति के लिए मां से आशीर्वाद लिया और आग पर चला हूं। संबित पात्रा ने अपने ट्विटर पर जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह जलते कोयलों की एक लंबी पट्टी पर दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। आग पर चलने के दौरान संबित पात्रा के चेहरे पर सिकन की बजाय मुस्कान साफ देखी जा सकती है। झामू यात्रा के दौरान वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ भी मौजूद थी। पात्रा जलते हुए कोयले पर लगभग 10 मीटर तक चले।

बता दें कि संबित पात्रा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पुरी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह बीजेडी के पिनाकी मिश्रा से 10,000 वोटों के अंतर से हार गए थे।

ये भी पढ़ें-

रमजान के महीने में पाकिस्तानी पायलट्स ने सरकार को दी बड़ी चेतावनी, IMF रिपोर्ट ने भी बढ़ाई मुश्किलें

हनुमान चालीसा में संत ने बताई गलतियां, कहा- जो दुनिया पढ़ रही वह सरासर गलत है

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement