Shrikant Tyagi News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर को भेजा मानहानि का नोटिस, श्रीकांत त्यागी मामले में आया था नाम

Shrikant Tyagi News: मौर्य द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए नोटिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सदस्य ने 11.50 करोड़ रुपये के मानहानि मुआवजे का दावा भी किया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 14, 2022 6:56 IST
SP Leader Swami Prasad Maurya- India TV Hindi News
Image Source : @SWAMIPMAURYA SP Leader Swami Prasad Maurya

Highlights

  • पुलिस कमिश्नर को भेजा मानहानि का नोटिस
  • 11.50 करोड़ रुपये के मानहानि मुआवजे का दावा
  • स्वामी प्रसाद मौर्य पर स्टीकर उपलब्ध कराने के लगे थे आरोप

Shrikant Tyagi News: नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता और गाली गलौज करने वाले आरोपी श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया था। 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पिछले कुछ दिनों से त्यागी के पीछे यूपी पुलिस हाथ धो कर पड़ी थी। उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था। इन सब के बीच उसकी कुछ तस्वीरे भी सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं जिसमें वह बड़े-बड़े नेताओं के साथ देखा गया था। इनमें एक नाम समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का सामने आया था, जिन पर आरोप है कि उन्होने त्यागी को विधायक और सचिवालय के स्टीकर उपलब्ध कराए थे। इसी मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि एक महिला की पिटाई करने के आरोपी राजनेता श्रीकांत त्यागी के साथ उनका नाम जोड़ने को लेकर उन्होंने गौतमबुद्ध नगर(नोएडा) के पुलिस कमिश्नर को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है। 

स्वामी प्रसाद ने किया मानहानि मुआवजे का दावा

मौर्य द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए नोटिस की प्रति के अनुसार, उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सदस्य ने 11.50 करोड़ रुपये के मानहानि मुआवजे का दावा भी किया है। हालांकि, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा है कि उसे अभी तक ऐसा कोई कानूनी नोटिस नहीं मिला है। बयान के अनुसार, पुलिस नोटिस प्राप्त होने पर उसका अध्ययन करके प्रतिक्रिया देगी। 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है, ‘‘पुलिस कमिश्नर, गौतमबुद्धनगर ने विधानसभा पास को लेकर श्रीकांत त्यागी प्रकरण में बिना जांच-पड़ताल किये गैर-जिम्मेदाराना हरकत कर प्रेस के माध्यम से पूरे देश में मेरी छवि-प्रतिष्ठा एवं लोकप्रियता को धूमिल करने का प्रयास किया, उसके परिप्रेक्ष्य में (मैंने) मानहानि सम्बन्धी कानूनी नोटिस भेजा है।’’ मौर्य के वकील जे.एस.कश्यप ने भी बताया कि कानूनी नोटिस शुक्रवार को भेजा गया है और उन्हें जवाब का इंतजार है।

स्टीकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कराए थे उपलब्ध

गौरतलब है, बीते कई दिनों से श्रीकांत दिल्ली से उत्तराखंड और यूपी के कई जिलों में छुपा रहा था। पुलिस ने कहा कि श्रीकांत त्यागी के गाड़ियों में लगे विधायक और सचिवालय के स्टीकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने उपलब्ध कराए थे। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि आरोपी ने पुलिस से पूछताछ में यह सारी इनफार्मेशन बताई है। हालांकि, श्रीकांत त्यागी ने कोर्ट में कहा है कि उसकी मदद किसी ने नहीं की है।

Latest India News

navratri-2022