Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala: ‘2 दिन में मूसेवाला की हत्या का बदला लेंगे’, पुलिस ने Instagram पोस्ट करने वाले को पकड़ा

आरोपी ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘सिद्धू मूसेवाला हमारा दिल का भाई था, 2 दिन भीतर रिजल्ट दे देंगे।’

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: June 17, 2022 19:14 IST
Sidhu Moose Wala, Sidhu Moose Wala Murder Case, Sidhu Moose Wala murder case- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Punjabi singer and Congress leader Sidhu Moose Wala.

Highlights

  • पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड का बदला लेने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने वाले आरोपी को पकड़ लिया है।
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट में लिखा था कि मूसेवाला की हत्या का बदला 2 दिन में लिया जाएगा।
  • आरोपी ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘सिद्धू मूसेवाला हमारा दिल का भाई था, 2 दिन भीतर रिजल्ट दे देंगे।’

Sidhu Moose Wala: दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) का 2 दिन में बदला लेने की पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने वाले आरोपी को शुक्रवार को पकड़ लिया है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई थी जिसमें लिखा था कि मूसेवाला की हत्या का बदला 2 दिन में लिया जाएगा। पुलिस ने जिस आरोपी को पकड़ा है, वह नाबालिग है। सूत्रों के मुताबिक, नाबालिग आरोपी गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग से प्रभावित है।

मशहूर पंजाबी सिंगर को दी जा रही थी धमकी

बता दें कि पंजाब में हुए सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद कई सोशल मीडिया अकाउंट ऐक्टिव हुए थे और कुछ सोशल मीडिया अकाउंट बनाए गए थे। इन अकाउंट्स के जरिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और पंजाबी सिंगर्स को धमकी दी जा रही थी। इस सोशल मीडिया पोस्ट से दिल्ली और दूसरे इलाकों में गैंगवार का खतरा हो सकता था। पुलिस के मुताबिक इंस्टाग्राम पर Gangwar_302 नाम से एक अकाउंट बनाया गया था।  इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए मशहूर पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को धमकी दी जा रही थी।

सोशल मीडिया पर मशहूर होना चाहता था
FIR दर्ज करने के बाद जब पुलिस ने जांच की और टेक्निकल सर्विलांस के जरिए मोबाइल फोन रिकवर किया तो उसमें @gangwar_302 नाम का इंस्टाग्राम अकाउंट ऐक्टिव था। स्पेशल सेल की पूछताछ में नाबालिग ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर फेमस होना चाहता था इसीलिए उसने ऐसा किया। नाबालिग आरोपी ने एक जीमेल आईडी भी बनाई थी जिसके जरिए उसने वर्ल्ड वाइड नाम का एक यूट्यूब चैनल बनाया था। आरोपी नाबालिग सिद्धू मूसेवाला का फैन था और उनकी हत्या के बाद काफी गुस्से में था।

‘2 दिन में मूसेवाला का बदला लेंगे’
सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की गिरफ्त में आए नाबालिग आरोपी ने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर यह दावा किया था कि 2 दिन में मूसेवाला हत्याकांड का बदला लिया जाएगा। आरोपी ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘सिद्धू मूसेवाला हमारा दिल का भाई था, 2 दिन भीतर रिजल्ट दे देंगे।’ बता दें कि पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा कम की थी।

मूसेवाला की हत्या के पीछे 4 शूटर
अपराध में इस्तेमाल की गई गाड़ी से जब्त किए गए एक छोटे से सुराग ने पंजाब पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या से संबंधित घटनाओं का खुलासा करने में मदद की। जांचकर्ताओं ने गुरुवार को बताया कि इस छोटे से सुराग की वजह से ही मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई सहित 10 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पुलिस ने अपराध के पीछे 4 शूटरों की पहचान की है।

पेट्रोल पंप के बिल ने सुलझाई हत्या की गुत्थी
मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही पंजाब पुलिस को उस समय शूटर्स को पकड़ने में भारी मदद मिली, जब बोलेरो गाड़ी में से हरियाणा के पैट्रोल पंप का बिल पुलिस के हाथ लग गया। बस इसी बिल के हाथ लगने के बाद पुलिस ने एक के बाद एक शूटर्स तक अपनी पहुंच बनाई और उन्हें शिकंजे में लिया। बोलेरो को घटनास्थल से लगभग 13 किलोमीटर दूर ख्याला गांव के पास छोड़ दिया गया था। बाद में पेट्रोल पंप की सीसीटीवी से आरोपियों के सुराग मिलते गए और एक के बाद एक गिरफ्तारी होती गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement