Friday, March 29, 2024
Advertisement

Gurugram Police: हुक्का नहीं देने पर हरियाणा पुलिस के कुछ जवानों ने एक परिवार पर किया था हमला, अब हो गए निलंबित

Gurugram Police: गुरुग्राम के फाजिलपुर गांव में शराब के नशे में एक परिवार पर पुलिस कर्मियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन एक्टिव दिखाई दिया है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: October 20, 2022 23:51 IST
Gurugram Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gurugram Police

Highlights

  • हमें पिस्तौल और डीसीपी के नाम से धमकाया
  • उन्होंने उनके माता-पिता पर हमला किया
  • खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी

Gurugram Police: गुरुग्राम के फाजिलपुर गांव में शराब के नशे में एक परिवार पर पुलिस कर्मियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन एक्टिव दिखाई दिया है। अधिकारी एक्शन में आते ही गुरुवार को हरियाणा पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। बुधवार की रात परिवार ने कथित तौर पर उन्हें हुक्का देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने हमला कर दिया। पुलिस ने काफी मारा-पीटा भी था। पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल पुलिसकर्मियों की पहचान उप निरीक्षक भगवान, हेड कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल रविंदर और दो अन्य के रूप में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी पुलिसकर्मी पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) कार्यालय में तैनात थे।

हुक्का नहीं देने पर किया हमला 

फाजिलपुर गांव के शिकायतकर्ता राहुल बेदी ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे हुक्का देने से मना करने पर पांच पुलिसकर्मियों ने उसके माता-पिता पर हमला कर दिया। राहुल ने कहा, जब मैंने और मेरे भाई अक्षय बेदी ने अपने माता-पिता के चिल्लाने की आवाज सुनी, तो हम उन्हें बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। इस दौरान दो हथियारबंद लोग मौके से भाग गए जबकि बाकी तीन ने हमें पिस्तौल और डीसीपी के नाम से धमकाया।

पिता को बेरहमी से पीटा 
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया, आरोपियों ने हमें बताया कि वे पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने मेरे बीमार पिता की बेरहमी से पिटाई की, जिनका इलाज चल रहा है। मुझे और मेरे पिता को इस घटना में चोटें आईं। हमारी इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी नशे की हालत में थे और जब उनके परिवार ने उन्हें हुक्का देने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उनके माता-पिता पर हमला किया।

मामला दर्ज कर लिया गया
गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, मामले के संबंध में बादशाहपुर थाने में पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। इसके बाद उन पुलिसकर्मियों के ऊपर आगे की और एक्शन ली जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement