Friday, May 17, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी ने पिछले डेढ़ साल से नहीं भरा घर का किराया- बीजेपी नेता का दावा

बीजेपी IT सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने सोनिया गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमित मालवीय ने दावा किया कि सोनिया गांधी ने पिछले डेढ़ साल से अपने घर का किराया नहीं भरा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 10, 2022 13:14 IST
Congress President Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress President Sonia Gandhi

Highlights

  • बीजेपी नेता ने दावा किया- सोनिया गांधी ने नहीं भरा घर का किराया
  • पिछले डेढ़ साल से सोनिया गांधी ने नहीं दिया घर का किराया- सोनिया गांधी
  • अमित मालवीय ने साथ ही सोनिया गांधी पर तंज भी कसा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर चर्चा में हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव प्रचार से पूरी तरह दूर हैं। इस बीच बीजेपी IT सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने सोनिया गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

अमित मालवीय ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने RTI की एक कॉपी शेयर की है। अमित मालवीय ने दावा किया कि सोनिया गांधी ने पिछले डेढ़ साल से अपने घर का किराया नहीं भरा है। साथ ही मालवीय ने निशाना साधते हुए कहा, सोनिया गांधी ने प्रवासी मजदूरों से टिकट भुगतान को लेकर बड़े वायदे किए थे।

बता दें, साल 2020 में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से मजदूर लंबे वक्त से फंसे हुए थे। करीब एक महीने बाद रेल यातायात की मंजूरी दी गई थी तो केंद्र सरकार ने किराया मजदूरों से ही वसूलने के लिए कहा था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसका कड़ा विरोध किया था। 

सोनिया गांधी ने इसको लेकर बड़ा फैसला किया था और कहा था कि कांग्रेस पार्टी सभी जरूरतमंद मजदूरों के रेल टिकट का खर्च उठाएगी। सोनिया गांधी ने बयान में कहा था कि जब हम लोग विदेश में फंसे भारतीयों को बिना किसी खर्च के वापस ला सकते हैं, गुजरात में एक कार्यक्रम में सरकारी खजाने से 100 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं, अगर रेल मंत्रालय प्रधानमंत्री राहत कोष में 151 करोड़ रुपये दे सकता है तो फिर मुश्किल वक्त में मजदूरों के किराये का खर्च क्यों नहीं उठा सकता है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement