Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sonia Gandhi Health Updates: सोनिया गांधी को मिली अस्पताल से छुट्टी, 23 जून को ईडी के सामने हो सकती हैं पेश

Sonia Gandhi Health Updates: कोविड से संक्रमित होने के बाद वे कई तरह की परेशानियों से जूझ रही थीं। इसे लेकर उन्हें 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 20, 2022 19:20 IST
Congress President Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Congress President Sonia Gandhi

Highlights

  • 12 जून को अस्पताल में कराया गया था भर्ती
  • सोनिया गांधी कोरोना से पाई गई थीं संक्रमित
  • 23 जून को ईडी उनसे कर सकती है पूछताछ

Sonia Gandhi Health Updates: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वे 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। कोविड से संक्रमित होने के बाद वे कई तरह की परेशानियों से जूझ रही थीं। इसे लेकर उन्हें 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

कांग्रेस के मीडिया विभाग प्रमुख जयराम रमेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज शाम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई है।

सोनिया गांधी का इलाज उनके श्वसन नली में पाए गए फंगल संक्रमण और कोरोना वायरस के बाद के लक्षणों के लिए किया जा रहा था। कांग्रेस के मीडिया विभाग प्रमुख जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया था कि अस्पताल में भर्ती होने पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निचले श्वसन पथ में एक फंगल संक्रमण का पता चला था। उन्होंने बताया था कि वर्तमान में इसका इलाज अन्य पोस्ट कोविड लक्षणों के साथ किया जा रहा है।

23 जून को ईडी के सामने हो सकती हैं पेश

गौरतलब है कि सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नया समन जारी किया है। वहीं, जांच एजेंसी कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पहले से ही पूछताछ कर रही है। सोनिया गांधी को इससे पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने को कहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement