1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विमान के विंडशील्ड में थी दरारें, गोरखपुर जाने वाली फ्लाइट लौटी मुंबई

SpiceJet Boeing 737 Aircraft: विमान के विंडशील्ड में थी दरारें, गोरखपुर जाने वाली फ्लाइट लौटी मुंबई

SpiceJet Boeing 737 Aircraft:  हवाई ट्रैफिक कंट्रोलर को जानकारी दी गई और विमान को सुरक्षित तरीके से मुंबई हवाई अड्डे पर उतार दिया। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 28, 2022 23:27 IST
SpiceJet Boeing 737 Aircraft- India TV Hindi
Image Source : ANI SpiceJet Boeing 737 Aircraft

Highlights

  • विमान को मुंबई से गोरखपुर जाना था
  • खिड़की में दरार आने पर वापस लौटा
  • विमान को मुंबई हवाई अड्डे पर उतारा गया

SpiceJet Boeing 737 Aircraft: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान की खिड़की में दरार पड़ने के बारे में जानकारी मिलने पर उसे वापस मुंबई ले जाया गया। आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। विमान कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, "28 मई को स्पाइसजेट के बोइंग 737 विमान को मुंबई से गोरखपुर जाना था। उड़ान के दौरान विमान की खिड़की में दरार के बारे में पता चला।" 

प्रवक्ता ने कहा कि पायलट ने विमान को वापस मुंबई ले जाने का फैसला किया। इस बारे में हवाई ट्रैफिक कंट्रोलर को जानकारी दी गई और विमान को सुरक्षित तरीके से मुंबई हवाई अड्डे पर उतार दिया। 

 हालांकि, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया है कि विमान में कितने लोग सवार थे। बता दें कि 25 मई से ही स्पाइसजेट चर्चा में है, क्योंकि उस दिन रैनसमवेयर अटैक की वजह से हवाई जहाज के ऑपरेशन में दिक्कतें आई थीं। मंगलवार की रात को यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रात गुजारनी पड़ी और बुधवार सुबह लोग उड़ान भर सके। इसकी वजह से विमानों की आवाजाही में परेशानी हुई।

रैनसमवेयर अटैक की वजह से स्पाइसजेट लिमिटेड को अपनी चौथी तिमाही के परिणाम जारी करने में भी दिक्कतें आई थीं। स्पाइसजेट ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसके आईटी सिस्टम पर रैनसमवेयर का अटैक हुआ है, जिसकी वजह से समय पर ऑडिट की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।