Saturday, March 02, 2024
Advertisement

चेन्नई व आसपास के इलाकों में भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, चार लोगों की मौत

तमिलनाडु में बारिश कहर बरपा रही है। अब तक चार लोगों की मौत की खबर है। चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जलजमाव की खबर है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 30, 2023 23:02 IST
chennai, rain- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई में भारी बारिश

चेन्नई:  चेन्नई शहर और आसपास के कई हिस्सों में तेज़ बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया जिससे यातायात बाधित हुआ और लोगों को परेशानी हुई।  वहीं तमिलनाडु के उत्तरी तटीय क्षेत्र में हल्की बारिश हुई। बुधवार से अब तक यहां बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम चार मौत हो चुकी हैं। मौसम विभाग के मुताबिकतमिलनाडु और पुडुचेरी में चार दिसंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु में उत्तरी तटीय क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में दिख रहा निम्न दबाव क्षेत्र का एक दिसंबर तक कम दबाव के रूप में और केंद्रित हो सकता। धीरे-धीरे यह तीन दिसंबर तक एक चक्रवाती तूफान के रूप में बदल जाएगा। चक्रवाती तूफान के चार दिसंबर की सुबह उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंचने के आसार है। 

स्कूलों में छुट्टी 

राजधानी के कई हिस्सों और आसपास के तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपेट जिलों में बृहस्पतिवार को यातायात जाम देखा गया। रात भर बारिश जारी रहने की वजह से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। साथ ही निचले इलाकों में स्थित कुछ घरों में पानी घुस गया और बिजली भी गुल हो गई। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने स्थिति की समीक्षा के लिए बृहद चेन्नई निगम (जीसीसी) में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। स्टालिन ने जीसीसी के कमान एवं नियंत्रण केंद्र में संपर्क करने वाले लोगों से फोन पर बात भी की और अधिकारियों को तुरंत उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

तिरुवल्लूर में सबसे ज्यादा बारिश 

बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में स्टालिन ने कहा कि प्रशासन बारिश के पानी की तेज़ी से निकाल रहा हैं। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि तिरुवल्लूर में सबसे ज्यादा 19 सेमी बारिश हुई है। चेन्नई और आसपास के जिलों के अलावा, कुड्डालोर और विल्लुपुरम सहित तमिलनाडु के उत्तरी तटीय क्षेत्र के कई अन्य हिस्सों में बारिश हुई। तंजावुर सहित कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में बुधवार को दो सेमी से तीन सेमी वर्षा हुई। वर्षा के पानी को निकालने के लिए किए जा रहे काम का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री एम.सुब्रमण्यम ने कहा कि बहुत भारी बारिश के बावजूद, 'बड़े पैमाने पर' जलभराव नहीं हुआ। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement