Target Killing : कश्मीरी पंडितों की हत्या पर ओवैसी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा-सरकार सुरक्षा देने में नाकाम

Target Killing : ओवैसी ने कहा कि धारा 370 ये कहकर हटाया या कि सारे पंडितों को फायदा होगा और कश्मीर में अमन हो जाएगा। लेकिन सरकार उनको सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 16, 2022 18:32 IST
AIMIM Leader Owaisi - India TV Hindi News
Image Source : PTI AIMIM Leader Owaisi

Highlights

  • हमले में एक भाई की मौत, दूसरा घायल
  • पिछले एक हफ्ते में आतंकियों के हमले बढ़े
  • उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की निंदा की

Target Killing : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कश्मीरी पंडितों पर हुए आतंकी हमले को लेकर  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हई है। कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छोड़कर जाना चाहते हैं। ओवैसी ने कहा कि धारा 370 ये कहकर हटाया या कि सारे पंडितों को फायदा होगा और कश्मीर में अमन हो जाएगा। लेकिन सरकार उनको सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है।

हमले में एक भाई की मौत, दूसरा घायल

आपको बता दें कि शोपियां में दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें एक भाई की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। मृतक की पहचान सुनील कुमार के तौर पर हुई है। वहीं पिंटू कुमार हमले में घायल हो गए।पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शोपियां जिले के चोटीपुरा में सेब के एक बाग में आतंकवादियों ने नागरिकों पर हमला किया। उनकी गालीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके की घेराबंदी की गई है। 

पिछले एक हफ्ते में आतंकियों के हमले बढ़े

कश्मीर घाटी में पिछले एक हफ्ते में आतंकवादियों ने हमले बढ़ा दिए हैं। नौहट्टा में रविवार को एक पुलिसकर्मी और पिछले हफ्ते बांदीपुरा में एक प्रवासी मजदूर की हत्या कर दी गई थी। बडगाम और श्रीनगर जिले में सोमवार को दो ग्रेनेड हमले किए गए थे। 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की निंदा की

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सहित कई राजनेताओं ने इस घटना की निंदा की। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा  सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘ शोपियां जिले में नागरिकों पर किए गए घिनौने हमले की खबर से बेहद दुखी हूं। सुनील कुमार के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं है। घायल के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस हमले की सभी को कड़ी निंदा करनी चाहिए। इस बर्बर हमले में शामिल आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा।’’ 

उमर अब्दुल्ला ने निंदा की

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘ दक्षिण कश्मीर से आज बेहद दुखद खबर मिल रही है। एक हादसे और एक आतंकवादी हमले में कई लोग हताहत हुए हैं। मैं शोपियां जिले में आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं, जिसमें सुनील कुमार की मौत हो गई और पिंटू कुमार घायल हो गए। परिवार के साथ मेरी संवेदनाए हैं।’’ 

आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता-अल्ताफ ठाकुर 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, ‘‘ शोपियां में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें सुनील कुमार की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। हत्यारों को सजा मिलनी चाहिए।’’ पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हमले की निंदा करते हुए इसे ‘‘हिंसा का जघन्य कृत्य’’ करार दिया और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

इनपुट-भाषा

Latest India News

navratri-2022