Friday, May 17, 2024
Advertisement

Today 22 April 2022 Highlights : पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2022 23:49 IST
Today 22 April 2022 Breaking News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Today 22 April 2022 Breaking News in Hindi

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

 

Latest India News

Today 22 April 2022 Breaking News in Hindi

Auto Refresh
Refresh
  • 2:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रीय शिक्षा नीति हर शिक्षण संस्थान में लागू -योगी

  • 1:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हमने अपने रिश्ते को हर तरह से मजबूत किया-जॉनसन

  • 1:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    स्वागत से अभिभूत हुए बोरिस जॉनसन

    बोरिस जॉनसन ने कहा कि जिस तरह से भारत में उनका स्वागत हुआ उससे उन्हें बेहद खुशी हुई। उन्होंने कहा कि वे तेंदुलकर और अमिताभ की तरह महसूस कर रहे हैं। बोरिस जॉनसन अपने बयान की शुरुआत में पीएम मोदी को अपना खास दोस्त कहा। 'खास दोस्त' शब्द का उच्चारण बोरिस जॉनसन ने हिंदी में किया। 

  • 1:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूक्रेन में तुरंत युद्धविराम और बातचीत पर जोर-पीएम मोदी

    हमने यूक्रेन में तुरंत युद्धविराम और समस्या के समाधान के लिए डायलॉग और डिप्लोमेसी पर बल दिया। हमने सभी देशों की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के सम्मान का महत्त्व भी दोहराया:  पीएम मोदी

  • 1:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन में शामिल होने का आमंत्रण-पीएम मोदी

    आज हमने अपनी जलवायु और उर्जा पार्टनरशिप को और अधिक गहन करने का निर्णय लिया। हम UK को भारत के राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं:  पीएम मोदी

     

  • 1:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इस साल के अंत तक FTA के समापन का निर्णय-पीएम मोदी

    पिछले साल हमने दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी की भी स्थापना की। हमने रोडमैप 2030 को भी लांच किया था। FTA के विषय में दोनों देशों की टीम काम कर रही है और बातचीत में प्रगति हो रही है। हमने इस साल के अंत तक FTA के समापन का निर्णय लिया है: पीएम मोदी

     

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा ऐतिहासिक-पीएम मोदी

  • 12:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हैदराबाद हाउस में बोरिस जॉनसन और पीएम मोदी की मुलाकात

  • 11:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार के खिलाफ एक्शन

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत एक्शन लेने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को चिट्ठी लिखी। 

  • 11:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच झड़प, 15 कैदी घायल

    तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हुई झड़प में 15 कैदी घायल हो गए हैं। डीजी तिहाड़ के मुताबिक यह वारदात 2 दिन पहले हुई। उन्होंने बताया कि तिहाड़ के जेल नंबर 8/9 में बंद कैदियों के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में 15 कैदी जख्मी हुए थे। 4 कैदियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था और प्राथमिक उपचार के बाद वापस जेल भेज दिया गया। वहीं बाकी के घायल कैदियों का जेल में ही इलाज कर दिया गया। डीजी तिहाड़ के मुताबिक जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए कैदी ऐसा करते हैं।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्री अमित शाह भोपाल पहुंचे

  • 11:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जहांगीरपुरी में जुमे की नमाज के चलते भारी पुलिस बल तैनात

    जहांगीरपुरी में जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त है। दंगे के बाद यहां पहली बार जुमे की नमाज होना है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जहांगीरपुरी में सीसीटीवी मॉनिटरिंग सेंटर भी बनाया गया है। पुलिस ने इस दौरान विश्व हिंदू परिषद को आज जहांगीरपुरी जाने से रोका है।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बारामूला एनकाउंटर में चार आतंकवादी मारे गए

  • 10:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के बाहर फायरिंग

    दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के बाहर गोली चली है, थोड़ी देर पहले कोर्ट के बाहर एक शख्स और वकील का झगड़ा हो रहा था, शुरुआती जानकारी के मुताबिक कोर्ट की सुरक्षा में लगे  नागालैंड के पुलिसकर्मी ने गोली चलाई। गोली किसी को लगी नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू: सुंजवां एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रपति भवन में बोरिस जॉनसन का स्वागत

  • 8:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोदी से मुलाकात से पहले बोरिस जॉनसन ने किया ट्वीट

  • 8:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू में CISF की बस पर आतंकी हमला

    जम्मू-कश्मीर: जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया। CISF ने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई की। CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान CISF के एक ASI की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी से मिलेंगे बोरिस जॉनसन

    ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दिल्ली पहुंचने पर वे राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह में शामिल होंगे। फिर महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर बापू को पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे। पीएम मोदी और जॉनसन के बीच कई मुद्दों पर बातचीत होगी, जिसमें मुक्त व्यापार समझौता, हिंद-प्रशांत क्षेत्र की सुरक्षा और आतंकवाद से जुड़े मुद्दे मुख्य रूप से शामिल रहेंगे। इसके अलावा ब्रिटेन पीएम बोरिस जॉनसन भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी मुलाकात करेंगे।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जहांगीरपुरी में बुलडोजर अभियान पर सियासत जारी

    जहांगीरपुरी में बुलडोजर अभियान पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा ब्रेक लगाने के बाद भी सियासत लगातार जारी है। आज तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी की दौरा करेगा। टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल में चार और समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में पांच नेता होंगे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement