1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. त्रिपुरा में BJP विधायक का महिला से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, अब हो रही जमकर आलोचना

Tripura BJP MLA Video: त्रिपुरा में BJP विधायक का महिला से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, अब हो रही जमकर आलोचना

त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक के पैर धोती एक गरीब महिला का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विधायक को लोगों के गुस्से और आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: May 20, 2022 21:43 IST
Tripura BJP MLA Mimi Majumder- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Tripura BJP MLA Mimi Majumder

Highlights

  • त्रिपुरा में पैर धुलवाती विधायक का वीडियो आया सामने
  • वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने दिखाया गुस्सा
  • अपने जलमग्न निर्वाचन क्षेत्र का करने गई थीं दौरा

Tripura BJP MLA Video: त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक के पैर धोती एक गरीब महिला का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विधायक को लोगों के गुस्से और आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यह घटना उस समय हुई जब बधारघाट की विधायक मिमी मजूमदार ने बृहस्पतिवार रात पश्चिम त्रिपुरा में अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक जलमग्न इलाके सूर्यपाड़ा का दौरा किया। 

पैर धोने का वीडियो वायरल

विधायक मिमी मजूमदार ने हालांकि दावा किया है कि महिला ने प्रेम और स्नेहवश उनके पैर धोए थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में भारती देबनाथ नामक एक महिला मिमी मजूमदार के पैर साबुन और पानी से धोते हुए और एक तौलिये से सुखाते हुए दिखाई दे रही हैं। हालांकि हम इस वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करते हैं। महिला ने विधायक द्वारा इलाके का निरीक्षण पूरा कर लेने के बाद उनके पैर धोए। 

क्या बोलीं बीजेपी विधायक

गौरतलब है कि बधारघाट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की पूर्व प्रधानाध्यापिका मिमी मजूमदार 2019 में विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट हासिल करने से कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुई थीं। मिमी मजूमदार ने इस घटना को लेकर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘बुजुर्ग महिला ने एक विधायक के प्रति प्यार और स्नेह के कारण मेरे पैर धोए। महिला ने मुझे अपनी बेटी मानकर यह किया। इसे नकारात्मक नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। इससे पता चलता है कि एक विधायक अच्छा काम करके लोगों से कितना सम्मान प्राप्त कर सकता है।  मेरा मानना है कि आज की दुनिया में किसी को भी किसी के पैर धोने या ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है।’’ 

विपक्षी दलों ने की निंदा

राज्य में विपक्षी दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘‘फोटो-शूट के बाद एक महिला को विधायक मिमी मजूमदार के पैर धोने पड़े।’’ कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों ने भी इस घटना को लेकर भाजपा विधायक की निंदा की है।