ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Twitter ने बंद किए 3500 अकाउंट्स, 'सरकारों के पक्ष में कर रहे थे प्रोपेगैंडा'

Twitter ने बंद किए 3500 अकाउंट्स, 'सरकारों के पक्ष में कर रहे थे प्रोपेगैंडा'

ट्विटर (Twitter) ने गुरुवार को लगभग 3,500 अकाउंट्स को बंद कर दिया। Twitter ने कहा है कि उसने लगभग 3,500 ऐसे अकाउंट्स को बंद कर दिया है जो चीन और रूस सहित 6 देशों में सरकार समर्थक प्रोपेगैंडा कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2021 22:55 IST
Twitter ने बंद किए 3500 अकाउंट्स, 'सरकारों के पक्ष में कर रहे थे प्रोपेगैंडा'- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO Twitter ने बंद किए 3500 अकाउंट्स, 'सरकारों के पक्ष में कर रहे थे प्रोपेगैंडा'

Highlights

  • ट्विटर ने लगभग 3,500 अकाउंट्स को बंद कर दिया
  • ऐसे अकाउंट्स बंद किए गए जो चीन और रूस सहित 6 देशों में सरकार समर्थक प्रोपेगैंडा कर रहे थे
  • परेशान यूजर्स ने सीईओ पराग अग्रवाल को टैग करके की शिकायत

नई दिल्ली। ट्विटर (Twitter) ने गुरुवार को लगभग 3,500 अकाउंट्स को बंद कर दिया। Twitter ने कहा है कि उसने लगभग 3,500 ऐसे अकाउंट्स को बंद कर दिया है जो चीन और रूस सहित 6 देशों में सरकार समर्थक प्रोपेगैंडा कर रहे थे। ट्विटर (Twitter) ने कहा कि उसने लगभग 3,500 ऐसे खातों को बंद कर दिया है जो चीन और रूस सहित 6 देशों में सरकार समर्थक प्रचार पोस्ट कर रहे थे।  

ट्विटर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमने उन अकाउंट्स के नेटवर्क को हटा दिया है, जो झिंजियांग में उइगर आबादी के इलाज से संबंधित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नरेटिव को बढ़ाता है। ट्विटर ने आगे कहा कि आज हम 2048 अकाउंट्स का रिप्रेजेंटेटिव सैंपल जारी कर रहे हैं। ट्विटर ने कहा कि उसने तीन साल पहले पहली बार राज्य समर्थित सूचना संचालन से संबंधित डेटा का एक पब्लिक आर्काइव प्रकाशित किया था। ट्विटर ने आगे कहा कि हमने झिंजियांग क्षेत्रीय सरकार की ओर से समर्थित एक निजी कंपनी 'चांगयु कल्चर' से जुड़े 112 खातों के एक नेटवर्क को भी हटा दिया। 

परेशान यूजर्स ने सीईओ पराग अग्रवाल को टैग करके की शिकायत

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल कई तरह की नई पॉलिसी ला रहे हैं। ट्विटर ने 1 दिसंबर को निजी सूचना सुरक्षा नीति की पॉलिसी को अपडेट कर दिया। इसके बाद गुरुवार (2 नवंबर) को अचानक से लाखों ट्विटर यूजर्स ने फॉलोअर्स की संख्या घटने की शिकायत शुरू कर दी। कई वैरीफाइड यूजर्स से ब्लू टिक भी ट्विटर ने वापस ले लिया। अचानक से ट्विटर पर इस बदलाव से यूजर्स परेशान हो गए हैं। लोगों ने ट्विटर हेल्प डेस्क और सीईओ पराग अग्रवाल को टैग करके इसकी शिकायत की है। अभी तक ट्विटर की तरफ से ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर अचानक से फॉलोअर्स की संख्या घटने का क्या कारण है? 

elections-2022